दिल्ली में इन कलाकारों को मिला यंग उत्तराखण्ड सिने अवार्ड 2022

0
238

देहरादून, ब्यूरो। उत्तराखंड सिनेमा और संगीत जगत के सबसे बड़े अवार्ड शो यंग उत्तराखण्ड सिने अवार्ड्स 2022 का दिल्ली के केदारनाथ साहनी ऑडिटोरियम में भव्य आयोजन किया गया। उत्तराखण्ड के लोक कलाकारों सहित बॉलीवुड के कई जानीमानी हस्तियों ने भी शिरकत की। इस अवार्ड शो में कॉरपोरेट जगत और समाज के कई प्रतिष्ठित लोगों ने अपनी उपस्तिथि दर्ज कर उत्तराखण्ड के लोक-कलाकारों का प्रोत्साहन किया। कार्यक्रम की शुरुआत कोरोनाकाल में दिवगंत हुए लोक कलाकारों को श्रद्धांजलि देते हुए की गई।

दिल्ली के केदारनाथ साहनी सभागार में आयोजित इस कार्यक्रम में उत्तराखण्ड के कलाकारों ने अपनी बेहतरीन प्रस्तुतियों से दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया। कुमाऊँ के प्रसिद्ध लोकगायक प्रहलाद मेहरा की टीम ने ऐजा मेरा दानपुरा गीत पर अपनी प्रस्तुति दी। वहीं, दूसरी ओर अमित खरे और मेघा चंद्रा की जोड़ी ने भामा मेरी, दर्शन फर्स्वाण ने झुमकयाली, खुशी जोशी-नीरज चुफाल ने अंग्रेज आयो टैक्सी में, सृष्टि भंडारी ने दैणा होंया खोली का गणेश, वॉइस ऑफ इंडिया फेम नेहा खंक्रियाल ने पुराने गीतों के फ्यूजन और सीधे पहाड़ से फेम गौरव मलकोटी ने अपने अनोखे अंदाज में रैप प्रस्तुत कर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। उत्तराखंडी लोक-कलाकारों के सम्मान समारोह के रूप में आयोजित 2019, 2020 एवम 2021 में उत्तराखंडी सिनेमा-संगीत के क्षेत्र में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने वाले कलाकारों को विभिन्न श्रेणियों में अवार्ड ट्रॉफी से सम्मानित किया गया।

young uk cine award 2 young uk cine award 3 young uk cine award 1

यंग उत्तराखण्ड 2022 के विजेता
सर्वश्रेष्ठ गीतकार के विजेता – प्रहलाद मेहरा
सर्वश्रेष्ठ संगीतकार के विजेता – ईशान डोभाल एवम गुंजन डंगवाल
सर्वश्रेष्ठ गायक के विजेता – प्रहलाद मेहरा
सर्वश्रेष्ठ गायिका की विजेता – करिश्मा शाह
सर्वश्रेष्ठ गीत निर्देशक के विजेता – गोविंद नेगी
सर्वश्रेष्ठ रिक्रिएशन गीत – हिट मधुली
सर्वश्रेष्ठ प्रोडक्शन हाउस के विजेता – चांदनी एंटरप्राइज
सर्वश्रेष्ठ शार्ट फिल्म – बोल दिया उमां

इसके अलावा उत्तराखण्ड की प्रसिद्ध लोक गायिका वीना तिवारी जी को गोपाल बाबू गोस्वामी लीजेंडरी सिंगर अवार्ड से तथा प्रसिद्ध अभिनेता, लेखक एवं संस्कृतिकर्मी बृज मोहन शर्मा वेदवाल जी को यंग उत्तराखण्ड लाइफ टाइम एचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया। इस समारोह में उत्तराखण्ड एवम अन्य क्षेत्रों की प्रमुख हस्तियां नरेन्द्र सिंह नेगी, सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार घनानंद जी , पंकज कुमार सिंह, सयुंक्त सचिव, शहरी कार्य मंत्रालय, मंगेश घिल्डियाल, आदि मौजूद रहे। 2012 बैच के आईएएस अफसर मंगेश घिल्डियाल जी जो उत्तराखंड के लोकप्रिय आईएएस ऑफिसर में से हैं और वर्तमान में प्रधानमंत्री कार्यालय में हैं। उन्होंने गढ़रत्न नरेन्द्र सिंह की उपस्तिथि में अपनी आवाज में गढ़वाली गीत गाकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस दौरान यंग उत्तराखण्ड के अध्यक्ष विवेक पटवाल ने सभी कलाकारों, आयोजकों, दर्शकों और इस कार्यक्रम में सहयोग प्रदान करने वाले अपने सभी टीम सदस्यों एवम अन्य कार्यकर्ताओं का आभार जताया।

दिल्ली में इन कलाकारों को मिला यंग उत्तराखण्ड सिने अवार्ड 2022