/ Oct 22, 2024

News Elementor

RECENT NEWS

ओडिशा और बंगाल में चक्रवात ‘दाना’ का हाई अलर्ट, स्कूल-कॉलेज बंद

DANA CYCLONE: पश्चिम बंगाल की खाड़ी में चल रहे चक्रवाती तूफान ने अपना रुख ओडिसा की तरफ मोड लिया है, ओडिशा के तट से यते तूफान परसों यानि गुरुवार को टकरा सकता है। यह चक्रवाती तूफान राज्य में भारी तबाही मचा सकता है। सरकार ने संभावित प्रभावित जिलों में एहतियात के तौर पर स्कूल और कॉलेज बंद रखने का आदेश जारी कर दिया है। तूफान के कारण ओडिशा के कई क्षेत्रों में भारी बारिश और तेज़ आंधी चलने की संभावना है।

DANA CYCLONE
DANA CYCLONE

DANA CYCLONE के दौरान हवाओं की गति 100 से 120 किलोमीटर प्रति घंटा

मौसम विभाग के अनुसार, 21 अक्तूबर को बंगाल की खाड़ी में गहरे दबाव का क्षेत्र बना, जो चक्रवाती तूफान में बदल गया है। 23 अक्तूबर को ये ओडिशा के उत्तरी तट से टकरा सकता है। इस चक्रवात का नाम ‘दाना’ रखा गया है। 24 अक्तूबर की सुबह तक इसके ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटों से दूर बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पश्चिम में पहुंचने की संभावना है। 24 अक्तूबर की रात और 25 अक्तूबर की सुबह तक यह पुरी और सागर द्वीप के बीच उत्तरी ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटों को पार कर सकता है। अनुमान है कि इस दौरान हवाओं की गति 100 से 120 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है।

ये भी पढिए-

PM MODI RUSSIA VISIT
PM MODI RUSSIA VISIT

BRICS शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए पीएम मोदी हुए रूस रवाना

मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि ओडिशा के गंजाम, पुरी, जगतसिंहपुर, केंद्रपाड़ा, बालासोर, मयूरभंज, क्योंझर, ढेंकनाल, जाजपुर, अंगुल, खुर्दा, नयागढ़, और कटक जिलों में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा पारादीप और हल्दिया बंदरगाहों को नियमित रूप से अलर्ट रहने को कहा गया है। इन जिलों में 23 से 25 अक्तूबर तक स्कूल बंद रखने का आदेश दिया गया है। एनडीआरएफ ने भी इस तूफान से निपटने के लिए तैयारियां कर ली हैं। पश्चिम बंगाल में 14 और ओडिशा में 11 टीमों को तैनात करने के लिए तैयार रखा गया है।

 

देश दुनिया से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

RECENT POSTS

CATEGORIES

Sports

Entertainment

Share Market

All Rights Reserved with Masterstroke Media Private Limited.