Home देहरादून तीन मेडल के साथ उत्तराखंड के एथलीटों का राष्ट्रीय क्रॉस कंट्री कोहिमा...

तीन मेडल के साथ उत्तराखंड के एथलीटों का राष्ट्रीय क्रॉस कंट्री कोहिमा में जलवा

0

56वीं राष्ट्रीय क्रॉस कंट्री में तीन मेडल के साथ उत्तराखंड की टीम का शानदार प्रदर्शन

देहरादून, ब्यूरो। आज शनिवार को कोहिमा, नागालैंड में आयोजित हुई 56वीं नेशनल क्रॉस कंट्री प्रतियोगिता 2022 में उत्तराखंड के एथलीटों ने शानदार प्रदर्शन कर उत्तराखंड का नाम रोशन किया। इसके साथ ही पुरुष 10 किलोमीटर क्रॉस कंट्री में पुरुषों के टीम इवेंट में तीसरा स्थान प्राप्त किया।

अंडर-16 ठवले में स्पोर्ट्स कॉलेज के प्रियांशु ने 2 किलोमीटर क्रॉस कंट्री रेस में 6 मिनट 3 सेकंड की टाइमिंग के साथ दूसरा स्थान प्राप्त किया तथा स्पोर्ट्स कॉलेज के ही मयंक राठौर ने 6 मिनट 9 सेकंड की टाइमिंग के साथ चौथा स्थान प्राप्त किया। यह दोनों स्पोर्ट्स कॉलेज के कोच लोकेश कुमार से प्रशिक्षण ले रहे हैं। उत्तराखंड के लिए दूसरा मेडल अंडर- 20 गर्ल्स में पिथौरागढ़ की माया कुमारी ने 6 किलोमीटर क्रॉस कंट्री में 23 मिनट 3 सेकंड की टाइमिंग के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया। माया पिथौरागढ़ के डिप्टी स्पोर्ट्स ऑफिसर प्रताप सिंह बिष्ट से प्रशिक्षण प्राप्त कर रही हैं। इन खिलाड़ियों ने किया शानदार प्रदर्शन…

maya and other athlits 2
1. आनंद सिंह रावत – कुमाऊँ रेजिमेंटल सेंटर
2. प्रमोद सिंह – कुमाऊँ रेजिमेंटल सेंटर
3. मनोज सिंह कोटलिया – कुमाऊँ रेजिमेंटल सेंटर
4. राहुल सिंह बोरा – कुमाऊँ रेजिमेंटल सेंटर
5. पंकज सिंह खत्री – चमोली
6. अमित कुमार – अल्मोड़ा

उत्तराखंड एथलेटिक्स सचिव के.जे.एस.कलसी ने बताया कि अंडर 20 बॉयज में उत्तर प्रदेश से प्रतिभाग करते हुए आकाश पटेल ने 8 किलोमीटर क्रॉस कंट्री रेस में 25 मिनट 58 सेकंड की टाइमिंग के साथ प्रथम स्थान प्राप्त किया। अकाश पटेल जिला ऊधम सिंह नगर में एसटीसी काशीपुर में कोच चंदन सिंह नेगी से प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। इसके अलावा प्रतियोगिता में ललित नारायण सिंह, संजीव राजा, मनोज चौहान, प्रदीप कुमार ने उत्तराखंड टीम के कोच व मैनेजर की भूमिका निभाई। विजेता खिलाड़ियों तथा उनके कोचों को उत्तराखंड के वरिष्ठ एथलीटों, प्रशिक्षकों व संघ के अध्यक्ष संदीप शर्मा ने बधाइयां दी हैं।

Exit mobile version