सोशल मीडिया में विवादित पोस्ट डालने पर दिनदहाड़े गोलियों से भूना, कम नहीं हो रहा तनाव

0
268

कट्टरपंथियों की इस हिमाकत से गुजरात के कई शहरों में फैल रहा तनाव, कई शहर बंद किए

नई दिल्ली, ब्यूरो। गुजरात में एक हिन्दू युवक की सोशल मीडिया पर एक विवादित पोस्ट डालने पर विगत 25 जनवरी को नाराज चल रहे कुछ कट्टरपंथी युवकों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इससे आस-पास के जनपदों में तनाव की स्थिति अभी भी बनी हुई है। ऐसे में कई जनपद और तहसीलों में बंद कर यहां भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। युवक की गलती सिर्फ इतनी थी कि उसने सोशल मीडिया पर विवादित पोस्ट डाला था। उस पर मुकदमा दर्ज किया जा सकता था, आगे ऐसा न करने की सख्त हिदायत दी जा सकती थी, लेकिन कट्टरपंथियों ने उसे मौत के घाट उतार दिया।

YOU MAY ALSO LIKE

पुलिस ने शुक्रवार को धुंधका के रहने वाले शब्बीर उर्फ साबा दादा चोपड़ा (25) और इम्तियाज उर्फ इम्तु महेबूब पठाण (27) को गिरफ्तार किया। इनसे पूछताछ के बाद अहमदाबाद के अल्पसंख्यक बहुल जमालपुर इलाके के मौलाना मोहम्मद अयूब यूसुफभाई जावरावाला को अरेस्ट किया, जो मौलवी है। पुलिस ने बताया कि शब्बीर ने ही मौलवी से कहा था कि उसको (किशन) को सबक सिखाना है, आप मेरे लिए हथियार का इंतजाम करवा दो।जानकारी के अनुसार गुजरात राज्य के के धंधुका में हिंदू युवक की हत्या से फैला तनाव अब गुजरात के अन्य शहरों तक भी पहुंच रहा है। विरोध में धंधुका, बोटाद, राणपुर में तीन दिनों से बंद किया जा चुका है।

yuvak ki hattya

दूसरी ओर कई हिंदू संगठनों ने आज शनिवार को अहमदाबाद जिले की बावला तहसील में भी बंद का ऐलान किया गया है। ऐहितयात के तौर पर यहां भी भारी पुलिस तैनात कर दी गई है। सोशल मीडिया पर एक विवादित पोस्ट के चलते कट्टरपंथियों ने विगत 25 जनवरी 2022 को धंधुका के किशन भारवाड की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी थी।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here