Home उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 राजनेताओं के साथ कोरोना भी मना रहा जश्न! रोज दर्ज हो रहे...

राजनेताओं के साथ कोरोना भी मना रहा जश्न! रोज दर्ज हो रहे नए-नए रिकाॅर्ड…

0
Gujarat, Sept 29 (ANI): A medics in PPE kit collects a nasal sample from a man for a covid19 rapid test, in Surat on Tuesday. (ANI Photo)

पिछले एक सप्ताह में मौतों के आंकड़ों के साथ ही नए कोविड केस नहीं हो रहे कम

देहरादून, ब्यूरो। कोरोना जहां पिछले एक सप्ताह से रोज 2400 से 3000 के बीच दर्ज किए जा रहे हैं, वहीं उत्तराखंड में राजनीतिक दल चुनावी जनसभाओं की तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में कोरोना भी जश्न मनाते हुए रोज नए-नए रिकाॅर्ड दर्ज कर रहा है। मरीजों और एक्टिव मरीजों के साथ ही कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या भी रोज बढ़ रही है। इसी सप्ताह तीन दिन पूर्व 27 जनवरी को कई दिनों का रिकाॅर्ड तोड़ते हुए 13 लोगों की मौत हुई थी। राजनेताओं को इसकी कोई चिंता नहीं है। सभी अपने-अपने जनसंपर्क में लगे हैं। कोई डोर-टू-डोर जा रहा है तो कोई बिना अनुमति के भीड़ इकट्ठी कर रहा है। ऐसे में चुनाव आयोग के साथ ही पुलिस और प्रशासन मूक दर्शक बनकर देख रहा है। वहीं, अभी तो बाकायदा परमिशन लेकर जनसभाएं की जाएंगी। फिर कोरोना की और मौज देखने को मिलेगी। हो सकता है पिछले साल कुम्भ के जैसे हालात न हो जाएं। चुनावी कुम्भ के बाद कोरोना के मामलों में कितना इजाफा देखने को मिलेगा यह तो आने वाला समय ही बताएगा लेकिन फिलहाल छोटे से राज्य में कोरोना के आंकड़े 2500 से 3000 के बीच रोज दर्ज किए जा रहे हैं।

एक दिन पहले ही उत्तराखंड में 2490 केस दर्ज किए गए जबकि कोरोना से 10 लोगों की मौत हुई। वहीं, विगत 28 जनवरी को 2813 मामले दर्ज किए गये। जबकि 7 लोगों की कोविड के कारण मौत हुई। 27 जनवरी की बात करें तो इस दिन कई माह का रिकाॅर्ड तोड़ते हुए कोरोना से 13 लोगों की मौत हुई। जबकि 2439 नए केस दर्ज किए गए। वहीं, 26 जनवरी को उत्तराखंड में 2904 कोरोना के नए पाॅजीटिव केस दर्ज किए गए जबकि चार लोगों की मौत हुई। इससे एक दिन पहले 25 जनवरी को कोरोना महामारी से 6 लोगों की उत्तराखंड में मौत हुई जबकि 3893 पाॅजीटिव केस दर्ज किए गए। जबकि 24 जनवरी उत्तराखंड में 3064 केस दर्ज किए गए। जबकि 11 लोगों की मौत हुई है।

YOU MAY ALSO LIKE

पिछले एक सप्ताह में रोज मौत के साथ कोविड के नए केस में इजाफा देखने को मिल रहा है। यह कहीं न कहीं चिंता का विषय है। इस कठिन दौर में कोरोना के मामलों में और तेजी लाने के लिए राजनेता पूरी तैयारी कर रहे हैं। अपने चुनावी लाभ के लिए लोगों को एकत्रित किया जा रहा है। ऐसे में मौत के आंकड़ों के साथ ही एक्टिव केस में कई गुने बढ़ सकते हैं। साथ ही मौत मौत मे आंकड़ों में इजाफा होगा। आचार संहिता नियमों के साथ ही शासन-प्रशासन और चुनाव आयोग को कोविड के बढ़ते प्रकोप को कम करने के लिए अन्य सभी कानूनों का प्रयोग करते हुए सख्ती से पालन करवाना चाहिए।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here

Exit mobile version