Home काम की खबर मुख्यमंत्री धामी के लिए इस विधायक ने छोड़ी अपनी सीट, विधानसभा अध्यक्ष...

मुख्यमंत्री धामी के लिए इस विधायक ने छोड़ी अपनी सीट, विधानसभा अध्यक्ष को सौंपा इस्तीफा

0

देहरादून, ब्यूरो। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के लिए सबसे पहले अपनी सीट छोड़ने का ऐलान करने वाले चम्पावत विधायक कैलाश चंद्र गहतोड़ी ने आखिर अपना इस्तीफा आज दे दिया है। चंपावत विधायक कैलाश ने यमुना कॉलोनी स्थित विधानसभा अध्यक्ष ऋतु भूषण खंडूड़ी के आवास पर अपना इस्तीफा सौंप दिया है स्पीकर ने भी विधायक का इस्तीफा स्वीकार करने के बाद प्रेस को संबोधित भी किया। कहीं न कहीं अब मुख्यमंत्री के विधायक सभा सदस्य के तौर पर उपचुनाव का रास्ता साफ हो गया है। आज विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण को विधानसभा की सदस्यता से अपना त्यागपत्र सौंपा। विधानसभा अध्यक्ष ने इस्तीफा मंजूर कर लिया । देवभूमि न्यूज (Dvbhoomi News) ने इस संबंध में पहले ही कयास लगाए थे। आखिर इस खबर पर मुहर लगी है। देवभूमि न्यूज ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के दोबारा सीएम का पद संभालने के तुरंत बाद चम्पावत में दो दिवसीय दौरा, उनका क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करने के साथ निर्माण कार्यों से लेकर हर एक विकास कार्य का निरीक्षण और सर्वेक्षण करना इस ओर इशारा कर चुका था। सीएम बनने के बाद चम्पावत पहला जनपद था जहां सीएम दो दिन तक लगातार बने रहे।

इस दौरान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास, कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा, संगठन महामंत्री अजय कुमार, विधायक खजान दास, मेयर सुनील उनियाल मौजूद रहे।

विधानसभा अध्यक्ष के यमुना कॉलोनी स्थित शासकीय आवास पर पहुंचकर विधायक कैलाश चंद्र गहतोड़ी ने अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष को सौंपा। इसके उपरांत विधानसभा अध्यक्ष ने प्रेस को संबोधित करते हुए कैलाश चंद्र गहतोड़ी के इस्तीफे को स्वीकार करने की घोषणा की। बता दें कि वर्तमान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खटीमा से चुनाव हार गए थे फिर भी उन्हें भाजपा हाईकमान ने मुख्यमंत्री की बागडोर सौंपी। अब नियम अनुसार मुख्यमंत्री को छह माह के अंदर विधानसभा सदस्य के तौर पर चुनाव जीतना जरूरी है।

Exit mobile version