Home काम की खबर इस दिन से होगा चारधाम यात्रा का आगाज, कपाट खुलने की तिथि...

इस दिन से होगा चारधाम यात्रा का आगाज, कपाट खुलने की तिथि तय

0

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड में चारों धामों के कपाट खुलने की तारीखों की घोषणा हो चुकी है। बता दें कि इस बार (chardham yatra 2023) चारधाम यात्रा का आगाज 22 अप्रैल से होने जा रहा है। इसके लिए समिति की ओर से चारों धामों के खुलने का समय और दिन तय कर दिया गया है। आपको बता दें कि इस साल गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट 22 अप्रैल को खुलेंगे, केदारनाथ धाम के कपाट 26 अप्रैल को खुलेंगे और बद्रीनाथ धाम के कपाट 27 अप्रैल को खुलेंगे। ऐसे में अब यात्रा को लेकर प्रशासन की ओर से तैयारियां शुरू हो गई हैं।

आपको बता दें कि बसंत पंचमी के अवसर पर बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलने की तारीखों की (chardham yatra 2023) घोषणा हुई थी। मंदिर कमेटी के ओर से ये जानकारी दी गई थी। बताया गया था कि बद्रीनाथ धाम के कपाट को 27 अप्रैल सुबह 7.10 बजे खोल दिया जाएगा।

यह भी पढ़े:
Pariksha Pe Charcha 2023 live
आज ‘परीक्षा पर चर्चा’ करेंगे PM मोदी, यहां देखे लाइव प्रसारण

chardham yatra 2023: पिछले साल करीब इतने तीर्थयात्री पहुंचे चारधाम

सामने आई रिपोर्टस के मुताबिक, 2022 में चारधाम यात्रा ने नया रिकॉर्ड बनाया था। बता दें कि चारों धामों में पहली बार करीब 46 लाख से अधिक तीर्थयात्री दर्शन के लिए पहुँचे थे। वहीं 19 नवंबर को पूरे विधि-विधान के साथ बदरीनाथ धाम के कपाट बंद किये गए, जिसके साथ-साथ चारधाम यात्रा का भी समापन हो गया था।

यह भी पढ़े:
इन रूटों पर आज नहीं चलेंगी बसें, जानिए इसकी वजह

बता दें कि पिछले साल बदरीनाथ धाम में 17 लाख 60 हजार 646 श्रद्धालु, गंगोत्री धाम में 624451 तीर्थ यात्री, यमुनोत्री धाम में 485635 तीर्थ यात्री, केदारनाथ यात्रा में 15 लाख से अधिक श्रद्धालु पहुंचे थे।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com

Exit mobile version