चार साल पहले मर चुके MLA को भेजा PM Narendra Modi के कार्यक्रम का न्यौता, परिजन हैरान

0
188

नई दिल्ली, ब्यूरो। चार साल पहले मर चुके एक पूर्व विधाय को आज पटना में आयोजित पीएम मोदी के कार्यक्रम के न्योता आया तो उनके परिजनों के साथ ही आस-पास के कई लोग भी हैरान हैं। मृतक विधायक के परिजनों को जब पत्र मिला तो वह भी हैरान रह गए। पीएम नरेंद्र मोदी आज पटना में विधानसभा परिसर में आयोजित शताब्दी कार्यक्रम में पहुंचे हैं। इस आयोजन समारोह में पूर्व विधायकों और एमएलसी भी आमंत्रित किए गए थे।

चार साल पहले मर चुके MLA को भेजा PM Narendra Modi के कार्यक्रम का न्यौता, परिजन हैरान

पटना विधनसभा के कार्मिकों की एक बड़ी चूक से एक पूर्व विधायक को ही पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम का बुलाया भेज दिया गया। चार साल पहले बिहार के 1980 के दशक में धुबनी के लौकहा विधानसभा क्षेत्र के विधायक रहे अब्दुल पयामी का निधन चार साल पहले हो चुका है। ऐसे में उनके परिजनों के साथ ही कांग्रेस नेता भी हैरान हैं कि आखिर विधानसभा के अधिकारियों और कर्मचारियों की ओर से ऐसी बड़ी ब्लंडर मिस्टेक कैसे हुई है। विधानसभा के अफसरों और कार्मिकों के यह भी नहीं पता कि वह अब इस दुनिया में नहीं रहे। पीएम के दौरे से पहले चार साल पहले मर चुके विधायक को बुलाया जाना चर्चाओं में है। ऐसे में कहीं न कहीं सवाल पूरे सिस्टम पर ही खड़े हो रहे हैं। इस लिस्ट को विधानसभा के कार्मिकों के साथ ही स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप ने भी चेक करने के बाद पास किया था।

वहीं, इस बड़ी भूल को के बाद विधानसभा सचिवालय की तरफ से कहा गया कि विधानसभा परिसर के शताब्दी वर्ष पर हो रहे कार्यक्रम के लिए पूर्व विधायकों और एमएलसी को भी आमंत्रित किया गया है। हालांकि विधानसभा के जिम्मेदार अफसरों ने स्वीकारा कि मृत व्यक्ति को आमंत्रितों की सूची में शामिल करना एक बड़ी और गंभीर चूक है। उन्होंने बताया कि मेहमानों की लिस्ट को स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप ने भी पास किया था।