चकराता में 11 बजे तक 25 प्रतिशत से ज्यादा मतदान, वोटिंग को लेकर उत्साह…

0
288

देहरादून, ब्यूरो। उत्तराखंड में आज मतदान को लेकर कई बूथों पर उत्साह देखने को मिल रहा है। पूर्वाह्न 11 बजे तक कई जिलों में करीब 20 प्रतिशत तो कई जिलों में 18 प्रतिशत तक मतदान हो चुका है। अलग-अलग बूथों पर प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से लेकर हर एक पक्ष विपक्ष के नेता और प्रत्याशी अपने मत का प्रयोग कर रहे हैं। कई जगह मशीनें खराब होने की सूचना के बाद वहां नई ईवीएम मशीनें और वीवीपैट पहुंचाए जा रहे हैं। पूर्व सीएम और केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने भी अपनी बेटी के साथ मतदान किया।

devbhoomi

इसके अलावा मसूरी से विधायक गणेश जोशी और उनकी बेटी नेहा जोशी ने भी अपने मत का प्रयोग किया। दोनों ने डोभालवाला स्थित राजकीय इंटर कॉलेज में मतदान किया। डीएम देहरादून डाॅ. आर. राजेश कुमार ने भी अपने मत का प्रयोग किया। इसके अलावा मंत्री सतपाल महाराज के साथ ही हर एक छोटे-बड़े उम्मीदवार अपना-अपना वोट दे रहे हैं। देखिए अलग-अलग विधानसभाओं और जनपदों में मतदान की स्थिति….

प्रदेश की राजधानी देहरादून में उत्तराखंड की पांचवी विधानसभा के लिए मतदान हो रहे हैं। सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक वोट डाले जाएंगे। सभी सीटों के परिणाम 10 मार्च को आएंगे। देहरादून जनपद में 11 बजे तक 19.53 प्रतिशत मतदान हो चुका है। चकराता में सबसे ज्यादा 25.59 प्रतिशत मतदान दर्ज।
चकराता- 25.59 प्रतिशत
विकासनगर- 23.55 प्रतिशत
धर्मपुर- 18.80 प्रतिशत
सहसपुर- 22.05 प्रतिशत
रायपुर- 19.61 प्रतिशत
राजपुर 15.56 प्रतिशत
देहरादून कैंट प्रतिशत
मसूरी- 18.46 प्रतिशत
डोईवाला- 19.54 प्रतिशत
ऋषिकेश- 16.75 प्रतिशत

दूसरी ओर उत्तरकाशी जनपद में भी लगातार मतदान जारी है। आप के गंगोत्री विधानसभा कर्नल अजय कोठियाल और कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी विजय पाल सजवाण ने भी अपने मत का प्रयोग किया। जनपद उत्तरकाशी में पूर्वाह्न 11 बजे तक 18 प्रतिशत मतदान हुआ है। वहीं, सुबह 8 बजे से थराली विधानसभा के बूथों पर भी मतदान शुरू हो गया था। यहां सुबह 9 बजे तक 3 प्रतिशत हुआ मतदान। यहां मतदान को लेकर वोटरों में खासा उत्साह है।

devbhoomi

जबकि हरिद्वार में सुबह 9ः00 बजे तक मतदान के प्रतिशत लगभग 7 रहा है। बागेश्वर जिले में भी लोकतंत्र के महापर्व को लेकर उत्साह देखने को मिल रहा है। जिले में बागेश्वर 47 व कपकोट 46 दो विधानसभाएं हैं। मतदाता स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क, रोजगार, पलायन आदि मुद्दों पर बढ़ चढ़ कर वोट कर रहे हैं। पहली बार मतदान कर रहे युवाओं में काफी जोश दिखाई दे रहा है।