रेलवे स्टेशन, सीएम धामी और धार्मिक स्थल उड़ाने की धमकी के बाद अलर्ट, सघन चेकिंग

0
277

आतंकवादियों की उत्तराखंड-यूपी के रेलवे स्टेशन, धार्मिक स्थल और सीएम धामी को को बम से उड़ाने की दी धमकी के बाद जीआरपी अलर्ट, चलाया सघन चैकिंग अभियान

हरिद्वार/देहरादून, ब्यूरो। लक्सर रेलवे स्टेशन समेत आसपास के अन्य स्टेशनों एवं धार्मिक स्थलों को आतंकवादियों द्वारा बम से उड़ाने की धमकी के बाद रेलवे विभाग व जीआरपी और आरपीएफ पुलिस ने अलर्ट होकर सघन चेकिंग अभियान चलाया। रुड़की रेलवे अधीक्षक एनके वर्मा को एक धमकी भरा डाक पत्र अंतर्देशीय पत्र) मिला है। इसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और हरिद्वार के कई धार्मिक स्थलों मनसा देवी, चंडी देवी, हर की पैड़ी और लक्सर, रुड़की, मुरादाबाद बरेली आदि कई रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। पत्र भेजने वाले ने अपने आप को जैश-ए-मोहम्मद का एरिया कमांडर बताया है। पत्र में बम विस्फोट की तारीख भी लिखी गई है। डाक द्वारा मिले पत्र से रेलवे विभाग में हड़कंप मच गया है।

dhamki ke bad cheking

रुड़की रेलवे अधीक्षक ने जीआरपी व आरपीएफ के साथ ही मुरादाबाद के डीआरएम को मामले से अवगत करा दिया है। पत्र में जैश-ए-मोहम्मद का एरिया कमांडर सलीम अंसारी ने कहा है कि 21 मई को रुड़की, लक्सर, हरिद्वार, देहरादून, ऋषिकेश, काठगोदाम, मुरादाबाद व बरेली के रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ा देंगे। 23 मई को हरिद्वार के धार्मिक स्थल मनसा देवी, चंड़ी देवी, हरकी पैड़ी को भी निशाना बनाने की बात कही गई है। पत्र में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को भी बम से उड़ाने की बात लिखी गई है। पत्र मिलते ही रेलवे विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं, दूसरी ओर इस संवेदनशील मामले को लेकर डीजीपी अशोक कुमार का कहना है कि पिछले बीस साल से एक मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति इस तरह के धमकी भरे पत्र भेज रहा है। फिर भी एहतिहात के तौर पर अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं।

रेलवे सूत्रों का कहना है कि पत्र के बारे में उत्तराखंड सरकार को भी अवगत करा दिया गया है।धमकी भरे पत्र को गंभीरता से लेते हुए लक्सर रेलवे स्टेशन पर बम निरोधक दस्तावेज डॉग स्क्वायड के साथ सघन चेकिंग अभियान भी चलाया गया।साथ ही यात्रियों के स्टेशन पर आने-जाने पर निगरानी रखी जा रही है। स्टेशन अधीक्षक ने डीआरएम मुरादाबाद अजय नंदन को धमकी भरे पत्र की प्रति व्हाट्सएप द्वारा भेजी है।वहीं इस पत्र से जीआरपी तथा आरपीएफ को भी अवगत कराया गया है। पत्र को रेलवे ने गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच शुरू करा दी है। वहीं जीआरपी ने डाक पत्र की लिखाई और पत्र में की मोहर की पड़ताल भी शुरू करने की बात कही है। रेलवे स्टेशन लक्सर पर सघन चेकिंग अभियान में एसओ जीआरपी ममता गोला व कांस्टेबल जितेंद्र पांचाल, सोनू, अनुराधा त्यागी, कुलदीप व एसआई ललित मोहन के अतिरिक्त डॉग स्क्वायड टीम ने भी रेलवे स्टेशन व आसपास के क्षेत्र का गंभीरता से निरीक्षण किया।