बिना रवन्ना और ओवेरलोड दौड़ रहे ये ट्रक-डंपर किए सीज, इतने लाख का जुर्माना भी ठोका

0
352
तहसीलदार और जिला खनन अधिकारी ने बिना रवन्ना और ओवेरलोड दौड़ रहे ये ट्रक-डंपर किए सीज

तहसीलदार विकासनगर और जिला खनन अधिकारी ने किए सीज

  • देहरादून जनपद के राजस्व और खनन विभाग ने विकासनगर क्षेत्र में अवैध खनन पर की बड़ी कार्रवाई, 9 ट्रक-डंपर किए सीज

देहरादून, ब्यूरो। मुख्यमंत्री उत्तराखंड सरकार पुष्कर सिंह धामी ने अवैध खनन पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में जिलाधिकारी देहरादून डाॅ.आर राजेश कुमार ने समस्त उप जिलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में अवैध खनन, भण्डारण और अवैध परिवहन की सूचनाओं पर नियमित छापेमारी करते हुए कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

khanan par karvai 4

जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन में विकासनगर क्षेत्रान्तर्गत तहसीलदार विकासनगर सोहन सिंह एवं जिला खनन अधिकारी वीरेंद्र सिंह के नेतृत्व में राजस्व एवं खनन विभाग ने अवैध खनन एवं खनन परिवहन के विरुद्ध चलाये गए अभियान के दौरान 9 ट्रक-डंपर सीज किया गया, जिनमें 2 वाहन बिना रवन्ना तथा 7 वाहन क्षमता से अधिक उपखनिज से भरे पाए जाने के फलस्वरूप उक्त वाहनों को सीज करते हुए राज्य में प्रख्यापित उत्तराखण्ड उप खनिज (बालू, बजरी, बोल्डर) चुगान नीति, उत्तराखण्ड खनिज नियमावली का उल्लंघन है। संबंधित पर 5 लाख अर्थदण्ड की कार्यवाही की गई है।

तहसीलदार और जिला खनन अधिकारी ने बिना रवन्ना और ओवेरलोड दौड़ रहे ये ट्रक-डंपर किए सीज

जिलाधिकारी डाॅ. आर राजेश कुमार ने अवगत कराया है कि अवैध खनन, परिवहन, भण्डारण पर लगातार कार्यवाही की जा रही है इसी के फलस्वरूप कल रात्रि में विकासनगर क्षेत्र अंतर्गत यह कार्रवाई की गई। तथा भविष्य में भी इस प्रकार की कार्यवाही जारी रहेगी, जिसके लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए है।