ब्रेकिंग-उड़ान भरते ही इस विमान के इंजन में लगी आग, ऐसे बची सैकड़ों यात्रियों की जान

0
164
ब्रेकिंग-उड़ान भरते ही इस विमान के इंजन में लगी आग, ऐसे बची सैकड़ों यात्रियों की जान

नई दिल्ली, ब्यूरो। दिल्ली के लिए उड़ान भर रहे स्पाइसजेट के एक विमान में आग लग गई। विमान से उठता धुआं देखकर लोगों ने इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी। इसके बाद आनन-फानन में विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई। बताया जा रहा है कि विमान के इंजन में आग लगी है। आग की सूचना मिलते ही एयरपोर्ट प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया। विमान की लैंडिंग होने के बाद यात्रियों को विमान से बाहर निकाला जा रहा है।

ब्रेकिंग-उड़ान भरते ही इस विमान के इंजन में लगी आग, ऐसे बची सैकड़ों यात्रियों की जान
FILE PHOTOS

बता दें कि पटना बिहार में एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। आस-पास के लोग अगर जिला प्रशासन को सूचना न देते तो बड़ा हादसा हो सकता था। दरअसल, थोड़ी देर पहले पटना से दिल्ली के लिए उड़ान भर रहे स्पाइसजेट के विमान में आग लग गई। इस निजी कंपनी के विमान की इसके बाद आनन-फानन में पटना एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंडिंग हो गई है। अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। वहीं, इस संबंध में पटना के एसएएसपी ने बताया कि जैसे ही विमान ने उड़ान भरी, तो उसके एक इंजन से धुआं उठता हुआ दिखा। इसके बाद विमान की एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंडिंग करवाई गई। विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं। विमान के इंजन में आग किस वजह से लगी इसका पता अभी नहीं चल पाया है।

इस संबंध में पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि पटना-दिल्ली फ्लाइट ने जैसे ही एयरपोर्ट से टेक-ऑफ किया। उसके बाएं तरफ के इंजन में आग पकड़ ली। फुलवारी शरीफ इलाके में लोगों ने उड़ते विमान से धुआं उठते हुए और तुरंत जिला प्रशासन को फोन से विमान में आग लगने की सूचना दी। प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई करते हुए एयरपोर्ट प्रशासन को सूचना दी। फिर फ्लाइट को वापस पटना एयरपोर्ट पर उतारा गया। स्थानीय लोगों ने उड़ते विमान में आग का वीडियो भी बनाया, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वहीं, एयरपोर्ट पर विमान में लगी आग पर जल्द काबू करने की कोशिश जारी है। एयरपोर्ट के बाहर एंबुलेंस तैनात कर दी गई है। विमान में आग को बुझाने की कोशिश जारी है। एयरपोर्ट पर अतिरिक्त फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी बुलाई गई हैं।