Home ऊधम सिंह नगर ग्रामीण बाल विकास परियोजना में बड़ा घोटाला, ग्रामीण महिलाओं ने लगाए ये...

ग्रामीण बाल विकास परियोजना में बड़ा घोटाला, ग्रामीण महिलाओं ने लगाए ये आरोप

0

जसपुर, देहरादून ब्यूरो। जसपुर बाल विकास परियोजना ग्रामीण का एक बार फिर घोटाले का मामला सामने आया है। जहां भारत सरकार द्वारा महिला सशक्तिकरण योजना के तहत ग्रामीण महिलाओं के लिए हर महीने आंगनबाड़ी केंद्रों से सेनेट्री पैड बाटे जा रहे है ताकि ग्रामीण क्षेत्र की महिलाएं कई बीमारियों से बच सके लेकिन यहां सरकार की योजनाओं का दुरुपयोग किया जा रहा है।

YOU MAY ALSO LIKE

मामला जसपुर बाल विकास परियोजना ग्रामीण के उमरपुर गांव का है जंहा महिलाओं ने आरोप लगाया है कि सरकार की तरफ से हर महीने महिलाओं को महिला सशक्तिकरण योजना के तहत अन्य सामान के साथ साथ पैड दिए जाते है। जहां पैड पर सरकारी मूल्य 6 रुपए पड़ा हुआ है लेकिन आंगनवाड़ी केंद्रों पर लाभार्थियों से पर पैड 10 रुपए लिए जा रहे है। वहीं जब लाभार्थियों द्वारा इसका विरोध किया गया तो आंगनबाड़ी केंद्रों द्वारा कहा गया कि पैड लेना जरूरी है अगर ये नहीं लिया तो आपको कुछ और समान भी नहीं मिलेगा।

वहीं लाभार्थियों द्वारा बताया गया कि सामान के साथ साथ 5 सेनेट्री पैड भी लाभार्थी को दिए गए है जिसके एवज में 50 रुपए लिए गए है और पूर्व में भी पैसे लिए जाते रहे है। लाभार्थियों का कहना है कि बाल विकास का यहां कोई अधिकारी नहीं आता है इसलिए इनकी शिकायत भी नहीं हो पाती है और न ही अधिकारियों को इस बात का पता चल पाता है। वहीं इस पूरे मामले पर मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगाई ने बताया की मामला संज्ञान में आया है जिसमे जांच कराकर नियमानुसार कार्यवाही कराई जाएगी।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here

Exit mobile version