Home चमोली दो साल बाद हुई बीडीसी में भी नहीं पहुंचे अफसर, जनप्रतिनिधियों ने...

दो साल बाद हुई बीडीसी में भी नहीं पहुंचे अफसर, जनप्रतिनिधियों ने काटा हंगामा

0

थराली (मोहन गिरी): कोरोनाकाल के लंबे इंतजार के बाद शुक्रवार को थराली विकासखंड की पहली बैठक ब्लॉक सभागार थराली में आयोजित हुई। दो साल बाद हुई पहली बीडीसी में थराली विकासखण्ड के प्रधानों और क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने सम्बंधित विभागों के सम्मुख अपने क्षेत्र की मूलभूत समस्याओं को रखा।

बैठक में मुख्यतः सड़कों के निर्माण, क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत और स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याओं पर चर्चा हुई। वहीं, लोक निर्माण विभाग और पीएमजीएसवाई के अधिकारियों का समस्या से जुड़े सवालों का सही और संतोषजनक जवाब न दिए जाने और बैठक से एनपीसीसी कार्यदायी संस्था के किसी भी अधिकारी के बैठक में न पहुंचने पर सदन के सदस्यों ने हंगामा शुरू कर दिया। ब्लॉक प्रमुख थराली से एनपीसीसी के खिलाफ भी कार्यवाही की मांग की। थराली से भाजपा विधायक भूपाल राम टम्टा ने भी बीडीसी बैठक में अधिकारियों के न पहुंचने पर हैरानी जताई। उन्होंने सदन को विश्वास दिलाते हुए कहा कि वह सदन में जितनी भी समस्याएं शासन स्तर की हैं, उन्हें जल्द से जल्द सुलझाने की पुरजोर कोशिश करेंगे।

bdc new tharali

बैठक में जनप्रतिनिधियों ने थराली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में फिजिशियन ,सर्जन की तैनाती के साथ ही अल्ट्रासाउंड खुलवाने की मांग भी सदन के सम्मुख रखी। दूसरी ओर ब्लॉक प्रमुख थराली कविता नेगी ने भी सदन में जनप्रतिनिधियों द्वारा उठाई गई समस्याओं और शिकायतों को गंभीरता से लेने के साथ ही उनके तत्काल निवारण के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि बीडीसी बैठक में उठायी गयी समस्याओं और शिकायतों का निवारण हुआ या नहीं इसके लिए माह के अंत में एक समीक्षा बैठक भी रखी जायेगी। जिसमे अनुपस्थित रहने वाले संबंधित विभाग के अधिकारियों पर कार्यवाही भी की जाएगी।

Exit mobile version