Home बागेश्वर बागेश्वर उपचुनाव में बीजेपी ने लहराया जीत का परचम

बागेश्वर उपचुनाव में बीजेपी ने लहराया जीत का परचम

0
bageshwar bypoll result

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK:बागेश्वर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी की प्रत्याशी पार्वती दास ने जीत(bageshwar bypoll result) हासिल की है, उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी काँग्रेस के वसंत कुमार को 2405 वोट से हराया हैं। बता दें कि बागेश्वर में बीते 5 सितंबर को उपचुनाव हुए थे। इस उपचुनाव के लिए 5 प्रत्याशी मैदान में थे, लेकिन बीजेपी और काँग्रेस में सीधी-सीधी टक्कर थी।

ये रहे अंतिम परिणाम 

पार्वती दास, भाजपा- 33247
बसंत कुमार, कांग्रेस – 30842
अर्जुन देव, यूकेडी – 857
भगवती प्रसाद, सपा – 637
भागवत कोहली, यूपीपी  – 268
नोटा- 1257

पोस्टल बैलेट में भाजपा को 781 वोट मिले। जबकि कांग्रेस को 697 वोट पड़े। 19 वोट युकेडी को, इसके अलावा 5 वोट उपपा को, 11 वोट सपा को और 25 वोट नोटा को पड़े।

गौरतलब है कि चुनाव में पहले स्थान पर बीजेपी, दूसरे पर काँग्रेस रही लेकिन तीसरा स्थान चौंका देने वाला था, तीसरे स्थान पर मतदाताओं ने नोटा को अपनी पसंद बनाया। इससे पता चलता है कि जनता उम्मीदवारों से ज्यादा खुश नहीं थी।(bageshwar bypoll result)

ये भी पढ़ें-

bageshwar bypoll election result
bageshwar bypoll election result

LIVE UPDATE:बागेश्वर उपचुनाव परिणाम:तेरहवाँ राउंड पूरा, बीजेपी 2726 वोट से आगे

bageshwar bypoll result:मुख्यमंत्री ने बीजेपी की जीत पर खुशी जताई 

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी बागेश्वर में बीजेपी की जीत पर खुशी जताई है। उन्होंने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि बाबा बागनाथ की पवित्र भूमि बागेश्वर की देवतुल्य जनता को भारतीय जनता पार्टी पर पुनः विश्वास जताने पर हृदयतल से आभार। यह विजय मातृशक्ति, युवाशक्ति और वरिष्ठजनों के भाजपा सरकार पर अटूट विश्वास का प्रमाण है।इस उपचुनाव में बागेश्वर विधानसभा की सम्मानित जनता ने आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केन्द्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा संचालित जनहितैषी योजनाओं पर मुहर लगाई है।

(bageshwar bypoll result)राष्ट्रवाद, लोककल्याण एवं सुशासन को समर्पित यह ऐतिहासिक जीत बागेश्वर के चहुमुंखी विकास का नया अध्याय लिखेगी। बागेश्वर विधानसभा से नवनिर्वाचित भाजपा विधायक श्रीमती पार्वती दास जी को उनके उज्ज्वल कार्यकाल हेतु हार्दिक शुभकामनाएं।

ये भी पढ़ें-

bageshwar bypoll election 2023

बागेश्वर उपचुनाव:55.44 मतदान हुआ, पोस्टल बैलेट से पड़े 1673 वोट

बागेश्वर उपचुनाव के आँकड़ें –

कुल मतदाता 118264

महिला मतदाता 58188

पुरुष मतदाता 60076

कुल मत दिए गए  65570

महिला वोट  37170

पुरुष वोट  28400

कुल महिला मत प्रतिशत 88

कुल पुरुष मत प्रतिशत 27

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए पढ़ते रहिए- देवभूमि न्यूज

Exit mobile version