Home हरिद्वार गणतंत्र दिवस के मौके पर योगगुरु बाबा रामदेव ने फहराया 108 फ़ीट...

गणतंत्र दिवस के मौके पर योगगुरु बाबा रामदेव ने फहराया 108 फ़ीट ऊँचा तिरंग

0

हरिद्वार (संवाददाता- अरुण कश्यप): धर्मनगरी हरिद्वार के बहादराबाद थाना क्षेत्र स्थित पतंजलि योग पीठ में आज योग गुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने गणतंत्र दिवस के

YOU MAY ALSO LIKE

मौके पर भारत की आन बान और शान राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया। पतंजलि योग पीठ स्थित 108 फीट के राष्ट्रीय ध्वज को फहराते समय आयोजित किए गए कार्यक्रम में बड़ी संख्या में योग गुरु बाबा रामदेव के अनुयायी पतंजलि का स्टाफ और स्कूली छात्र छात्राएं सभी धर्मों के धर्म गुरु मौजूद रहे। इस दौरान कई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। साथ ही योग गुरु बाबा रामदेव ने आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर पंतजलि द्वारा तीन बड़े कीर्तिमान स्थापित करने की बात कही। वहीं योग गुरु बाबा रामदेव ने राजनीति पर ज्यादा कुछ ना बोलते हुए सिर्फ इतना कहा कि इस बार चुनाव में मामला टक्कर का है और वह खुद ना किसी के पक्ष में हैं ना विपक्ष में है वह निष्पक्ष है।

योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव की राष्ट्रीय समिति जो आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गठित की गई है उसमें प्रधानमंत्री द्वारा मुझे भी सदस्य बनाया गया है। आजादी के अमृत महोत्सव में हमारे द्वारा भी आहुति दी जा रही है और इस बार हम तीन बड़े काम कर रहे हैं। आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर पतंजलि द्वारा 75 करोड़ सूर्य नमस्कार का कीर्तिमान बनाया जाएगा, जो गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया जाएगा। दूसरा पतंजलि द्वारा आत्म निर्भर भारत बनाने के लिए कार्य किया जा रहा है। तीसरा पतंजलि द्वारा स्वदेशी समृद्धि कार्ड देश को समर्पित किया जाएगा, जिसमें ढाई से पांच लाख तक का बीमा और दूसरी योजनाएं शामिल है। हमारा ध्यय है कि हम इस देश में अपने उन शहीदों के सपनों को पूरा करने के लिए जिन्होंने देश के लिए अपने प्राण न्योछावर कर दिए उनके सपनों को जमीन पर उतारने में पतंजलि लगा हुआ है।

विभिन्न राज्यों में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव पर बोलते हुए योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि मैं राजनीतिक भविष्यवाणी नहीं करता हूं। मगर इतना मानता हूं कि योग धर्म और राष्ट्र धर्म का एक अनूठा संगम देश में चल रहा है। आजादी के 75 वर्षों बाद देश में कम से कम ऐसा हो रहा है की एमएलए, एमपी, सीएम, पीएम सब योग कर रहे हैं। यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और पूर्वोत्तर में चुनाव के मद्देनजर मामला संघर्ष का है। इस बार चुनाव में जोरदार टक्कर है। हमारा सब को आशीर्वाद है क्योंकि हम सर्वदलीय हैं निर्दलीय हैं ना किसी के पक्ष में है ना किसी के विपक्ष में हैं हम निष्पक्ष हैं। वहीं जब योग गुरु बाबा रामदेव से पूछा गया कि यूपी में किसकी सरकार बन रही है, तो बाबा योग गुरु रामदेव इस सवाल को टालते हुए नजर आए।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here

Exit mobile version