अघोषित बिजली कटौती के विरोध में महिला कांग्रेस का ऊर्जा भवन में हंगामा

0
128

महिला कांग्रेस ने डबल इंजन सरकार पर लगाया वादा खिलाफी का आरोप

देहरादून, ब्यूरो। अघोषित बिजली कटौती के विरोध में आज महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओं ने ऊर्जा भवन में प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस की महिलाओं ने सरकार और ऊर्जा विभाग के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते हुए अपना विरोध जताया। इस मौके पर महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष ज्योति रौतेला ने कहा कि डबल इंजन की सरकार वादाखिलाफी कर आम जनता को गुमराह करने में लगी हुई है उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने पेट्रोल डीजल रसोई गैस खाद्य सामग्री के दामों में वृद्धि कर महंगाई का बोझ बढ़ा दिया है।

upcl 00 upcl pro upcl protest000 upcl protest

अब बिजली और पानी जैसी आवश्यक दैनिक उपभोग की दरों में भी बढ़ोतरी की गई है। उन्होंने कहा कि गर्मियों का मौसम है और ऊर्जा विभाग बिजली कटौती करने में लग गया है। ज्योति रौतेला ने कहा कि उत्तराखंड को ऊर्जा प्रदेश के नाम से जाना जाता है, लेकिन आज स्थिति यह है कि एक तरफ बिजली महंगी हो गई है तो वहीं दूसरी तरफ बिजली की कटौती भी लगातार की जा रही है। इससे आम जनमानस को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने सरकार से बिजली कटौती न किए जाने की मांग की है।

upcl uk

प्रदर्शनकारी महिलाओं ने इस संबंध में यूपीसीएल के एमडी के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा है। प्रदेश में 24 घंटे बिजली भी नहीं मिल रही है और कई घंटों तक बिजली की कटौती की जा रही है। ग्रामीण क्षेत्र में 4 घंटे तक बिजली कटौती हो रही है तो इंडस्ट्रियल एरिया में भी 9 घंटे तक की बिजली कटौती की जा रही है। विद्युत कटौती के खिलाफ महिला कांग्रेस का आक्रोश देखने को मिला।

upcl bhawan