अचानक बढ़ा चन्द्रभागा नदी का जल स्तर, इस टापू पर फंसी 5 गायें ऐसे बचाई

0
214

ऋषिकेश, ब्यूरो। आज रविवार सुबह ऋषिकेश के 14 बीघा क्षेत्र में चन्द्रभागा नदी का अचानक जलस्तर बढ़ने से 5 गायें टापू पर फंस गई। एक स्थानीय व्यक्ति ने एसडीआरएफ पोस्ट ढालवाला को सूचना दी। इसके बाद मौके पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने सभी गायों को रेस्क्यू कर सकुशल सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया।

WhatsApp Image 2022 08 07 at 11.23.23 AM

बता दें कि चन्द्रभागा नदी का अचानक जलस्तर बढ़ने से ऋषिकेश के 14 बीघा क्षेत्र में 5 गायें टापू पर फंस गई। एक स्थानीय ने व्यक्ति एसडीआरएफ पोस्ट ढालवाला को सूचना दी कि यहां पर 5 गाय टापू पर गंगा का जल स्तर बढ़ने के बाद फंस गई हैं। इसके बाद एसडीआरएफ ढालवाला से पहुंची टीम ने सभी गायों को सकुशल रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। रविवार 7 अगस्त 2022 को प्रातः चन्द्रभागा नदी का जल स्तर अचानक बढ़ जाने से 5 गाय 14 बीघा क्षेत्र में टापू मे फंसे होने की सूचना स्थानीय व्यक्ति ने एसडीआरएफ पोस्ट ढालवाला को दी।

इस सूचना पर एसडीआरएफ रेस्क्यू टीम इंस्पेक्टर कवीन्द्र सजवाण के हमराह तुरंत घटनास्थल पर पहुची। टापू के दोनों तरफ पानी बहुत तेज बह रहा था , टीम रोप के सहारे टापू तक पहुंची और सभी गाय को एक एक करके सुरक्षित तरीके से टापू से बाहर निकाला गया। नदी का जल स्तर लगातार बढ़ रहा था। SDRF टीम द्वारा समय से सभी गाय का रेसक्यू कर लिया गया। SDRF की त्वरित प्रतिक्रिया व सूझबूझ की मौके पर उपस्थित सभी स्थानीय निवासियों ने सराहना की। एस डी आर एफ रेसक्यू टीम के निरीक्षक कवीन्द्र सजवाण, सुमित नेगी, ओमप्रकाश, रमेश भट्ट, जितेंद्र सिंह और अमित कुमार ने बड़ी मशक्कत के बाद सभी गाय सुरक्षित स्थान पर पहुंचाई।