/ Oct 18, 2024

News Elementor

RECENT NEWS

इजराइल ने हमास प्रमुख याह्या सिनवार को ढेर किया, नेतन्याहू का ऐलान- “हिसाब चुकता, जंग जारी”

YAHYA SINWAR KILLED: इजराइल ने हमास प्रमुख याह्या सिनवार को मार गिराया है। इस संबंध में इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और विदेश मंत्री इजराइल काट्ज ने गुरुवार रात को पुष्टि की। नेतन्याहू ने एक वीडियो संदेश में कहा, “हमने हिसाब चुकता कर दिया, लेकिन जंग अभी जारी है,” बता दें कि सिनवार को 7 अक्टूबर 2023 को हुए हमले का मास्टरमाइंड माना जाता है। इजराइल डिफेंस फोर्सेस (IDF) ने एक रूटीन ऑपरेशन के दौरान सेंट्रल गाजा की एक इमारत पर हमला किया। इस हमले में हमास के तीन सदस्यों के मारे जाने की सूचना मिली, और बाद में यह पुष्टि हुई कि इनमें से एक याह्या सिनवार था।

यहाँ देखें पूरा वीडियो

YAHYA SINWAR KILLED
YAHYA SINWAR KILLED

YAHYA SINWAR KILLED: सोशल मीडिया पर सिनवार की तस्वीरें वायरल

सिनवार के मारे जाने की खबर ने पूरे क्षेत्र में हलचल मचा दी, क्योंकि वह हमास का एक प्रमुख नेता और इजराइल के खिलाफ हमलों की योजना बनाने वाला प्रमुख रणनीतिकार था। इसके अलावा सोशल मीडिया पर सिनवार की तस्वीरें तेजी से वायरल हुईं, जिसमें उसके चेहरे, दांत और घड़ी के विशिष्ट विवरण दिखाए गए थे, जिससे पुष्टि की गई कि मारा गया व्यक्ति याह्या सिनवार है। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए, उसकी मौत की आधिकारिक पुष्टि के लिए DNA टेस्ट भी किया गया।

YAHYA SINWAR KILLED
YAHYA SINWAR KILLED

ये हो सकते हैं हमास के अगले प्रमुख

हमास प्रमुख याह्या सिनवार की मौत के बाद हमास की कमान इन संभावित उत्तराधिकारियों के पास आ सकती हैं। इनमें पहला नाम महमूद अल-ज़हर, जो हमास के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं। दूसरा संभावित नाम याह्या सिनवार के भाई मोहम्मद सिनवार का है। इसके अलावा मौसा अबू मार्जुक, हमास के राजनीतिक ब्यूरो के एक वरिष्ठ सदस्य, भी एक अन्य दावेदार हैं। हमास के सैन्य विंग के कमांडर मोहम्मद डेफ भी एक प्रमुख नाम हैं। खलील अल-हया भी हमास के राजनीतिक ब्यूरो में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है। इसके अलावा खालिद माशलभी हमास की कमान संभाल सकता है।

ये भी पढिए-

ISRAEL IRAN WAR LATEST UPDATE
ISRAEL IRAN WAR LATEST UPDATE

इजराइल का दावा, नसरल्लाह का दामाद, हसन जाफर अल-कासिर मारा गया

देश दुनिया से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

RECENT POSTS

CATEGORIES

Sports

Entertainment

Share Market

All Rights Reserved with Masterstroke Media Private Limited.