/ Oct 15, 2024

News Elementor

RECENT NEWS

आज शेयर बाजार में मेटल और ऑटो सेक्टर के शेयरों में मुनाफावसूली के संकेत!

STOCK MARKET LIVE UPDATES: इस हफ्ते की शुरुआत में बाजार ने मजबूत प्रदर्शन किया, लेकिन आज मुनाफावसूली का माहौल देखने को मिला। निफ्टी इंडेक्स में 50 अंकों से अधिक की गिरावट आई, जो इसे 25,050 के स्तर के करीब ले आया। इसी तरह, सेंसेक्स भी 200 अंकों से ज्यादा गिरावट के साथ 81,700 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। सेंसेक्स के 30 शेयरों की बात करें, तो इनमें से 21 शेयरों में तेजी आई है, जबकि 9 शेयरों में गिरावट देखी गई है।

STOCK MARKET LIVE UPDATES
STOCK MARKET LIVE UPDATES

STOCK MARKET LIVE UPDATES: मेटल और ऑटो सेक्टर के शेयरों में आज मुनाफावसूली के संकेत

मेटल और ऑटो सेक्टर के शेयरों में आज मुनाफावसूली का स्पष्ट संकेत देखने को मिला। दोनों सेक्टर के इंडेक्स लगभग 1% गिर गए हैं। विशेष रूप से, JSPL और टाटा स्टील के शेयरों में करीब 2% की कमी आई है, जो इस क्षेत्र में निवेशकों की चिंता को दर्शाता है। इसके साथ ही, महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M), रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL), एचडीएफसी बैंक और बजाज ऑटो के शेयरों पर भी दबाव बना हुआ है।

STOCK MARKET LIVE UPDATES
STOCK MARKET LIVE UPDATES

बाजार के हाल

कच्चे तेल की कीमतों में 3% की गिरावट ने कुछ सकारात्मक प्रभाव डाला है। इसका लाभ उठाते हुए तेल मार्केटिंग कंपनियों (OMCS) और पेंट शेयरों में अच्छी रौनक देखने को मिली है। यह गिरावट इन कंपनियों की लागत को कम करने में मदद कर सकती है, जिससे इनके मुनाफे में सुधार की संभावना है। आईटी और एनर्जी सेक्टर के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है। इन क्षेत्रों के शेयरों ने निवेशकों का ध्यान आकर्षित किया है, जिससे इनकी कीमतों में वृद्धि हो रही है।

ये भी पढिए-

SHARE MARKET TODAY
SHARE MARKET TODAY

सेंसेक्स और निफ्टी हरे निशान पर खुले, इन शेयर पर रहेगी निवेशकों की नजर

देश दुनिया से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

RECENT POSTS

CATEGORIES

Sports

Entertainment

Share Market

All Rights Reserved with Masterstroke Media Private Limited.