/ Oct 12, 2024

News Elementor

RECENT NEWS

तमिलनाडु में बड़ा रेल हादसा, बागमती एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतरे, 9 लोग घायल

TAMILNADU RAIL ACCIDENT: तमिलनाडु में एक गंभीर रेल दुर्घटना हुई है, जिसमें मैसूर-दरभंगा बागमती एक्सप्रेस एक मालगाड़ी से टकरा गई। यह हादसा बीती 11 अक्टूबर की रात 8:30 बजे हुआ, इसके परिणामस्वरूप ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस दौरान एक कोच और एक पर्सनल वैन में आग लग गई, जिससे यात्रियों में अफरातफरी मच गई। इस घटना में 19 लोग घायल हुए। यह हादसा कवराईपेट्टई रेलवे स्टेशन के पास हुआ, जो चेन्नई से लगभग 41 किलोमीटर दूर स्थित है। हादसे के समय बागमती एक्सप्रेस की गति 75 किलोमीटर प्रति घंटे थी।

TAMILNADU RAIL ACCIDENT
TAMILNADU RAIL ACCIDENT

देखें हादसे से जुड़ा वीडियो 

मैसूर-दरभंगा एक्सप्रेस की मालगाड़ी से टक्कर

TAMILNADU RAIL ACCIDENT: कवराईपेट्टई रेलवे स्टेशन के पास हुआ हादसा

रेलवे की जांच में सामने आया कि रात 8:27 बजे बागमती एक्सप्रेस को पोन्नेरी स्टेशन पार करने के बाद मेन लाइन पर आगे बढ़ने के लिए ग्रीन सिग्नल मिला था। जैसे ही ट्रेन कवराईपेट्टई रेलवे स्टेशन के निकट पहुंची, लोको पायलट और ट्रेन के क्रू को अचानक एक तेज झटका महसूस हुआ। यह झटका इतना जोरदार था कि ट्रेन मेन लाइन को छोड़कर लूपलाइन में चली गई। लूपलाइन में पहुंचने के बाद, बागमती एक्सप्रेस पहले से खड़ी एक मालगाड़ी से टकरा गई। इस टक्कर के परिणामस्वरूप कई डिब्बे पटरी से उतर गए, और इसमें से एक कोच के साथ पर्सनल वैन में आग लग गई, जिससे यात्रियों में अफरातफरी और डर फैल गया।
TAMILNADU RAIL ACCIDENT
TAMILNADU RAIL ACCIDENT

रेलवे प्रशासन ने हादसे के कारणों की जांच शुरू कर दी है। यह जानने की कोशिश की जा रही है कि बागमती एक्सप्रेस लूपलाइन पर कैसे गई। रेलवे सुरक्षा अधिकारियों ने घटनास्थल पर पहुंचकर बचाव कार्य में जुट गए हैं, और घायलों को उपचार के लिए नजदीकी अस्पतालों में भेजा गया है।  तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने कहा कि सरकार ने राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है और तेजी से आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने घटनास्थल पर मौजूद यात्रियों की सहायता करने के लिए निर्देश दिया है, ताकि उन्हें तुरंत चिकित्सा सहायता मिल सके और उनकी आगे की यात्रा की व्यवस्था की जा सके।

ये भी पढिए-

NOEL TATA
NOEL TATA

रतन टाटा की विरासत संभालेंगे उनके सौंतेले भाई नोएल टाटा, ट्रेंट और वोल्टास के मौजूदा प्रमुख

देश दुनिया से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

RECENT POSTS

CATEGORIES

Sports

Entertainment

Share Market

All Rights Reserved with Masterstroke Media Private Limited.