/ Oct 11, 2024

News Elementor

RECENT NEWS

जयप्रकाश जयंती पर UP में गरमाई सियासत, जेपीएनआईसी सील करने पर सियासी बवाल

JAI PRAKASH NARAYAN: अखिलेश यादव की यात्रा से पहले, जयप्रकाश नारायण की जयंती पर गोमती नगर स्थित JAI PRAKASH NARAYAN अंतर्राष्ट्रीय केंद्र (जेपीएनआईसी) को सील कर दिया गया और पुलिस बल तैनात किया गया। सपा कार्यकर्ताओं में इस कार्रवाई से आक्रोश फैल गया, और वे अखिलेश यादव के घर पर जुटने लगे। अखिलेश यादव ने कहा कि सपा कार्यकर्ता हर साल जयप्रकाश नारायण की जयंती पर माल्यार्पण करते हैं, लेकिन पिछले दो सालों से उन्हें रोका जा रहा है। उन्होंने विरोध जताते हुए कहा कि सरकार इस केंद्र को बेचना चाहती है, और बैरिकेडिंग सपा कार्यकर्ताओं को रोक नहीं पाएगी।

सरकार ने अखिलेश यादव के घर के बाहर बैरिकेडिंग, तार बिछाने और पुलिस बल तैनात किया, साथ ही JPNIC के बाहर टीन की दीवार खड़ी कर दी। इसके बाद, सपा कार्यकर्ताओं ने अखिलेश के घर में लगी मूर्ति को सड़क पर ले जाकर वहां माल्यार्पण किया। इस मौके पर, अखिलेश यादव ने जदयू प्रमुख नीतीश कुमार से अपील की कि वे केंद्र की भाजपा सरकार से अपना समर्थन वापस ले लें।

JAI PRAKASH NARAYAN
JAI PRAKASH NARAYAN

JAI PRAKASH NARAYAN: ये है पूरा मामला? 

गुरुवार की रात, अखिलेश यादव गोमती नगर स्थित जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर पहुंचे, जहां उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि सरकार टीन शेड लगाकर कुछ छिपाने की कोशिश कर रही है। अखिलेश यादव ने यह आशंका भी जताई कि कहीं केंद्र को बेचने की तैयारी तो नहीं हो रही। जयप्रकाश नारायण, जो समाजवादी विचारधारा के प्रतीक और स्वतंत्रता सेनानी थे, की जयंती 11 अक्टूबर को है। इससे पहले, अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर जेपीएनआईसी के मुख्य द्वार पर लगाई जा रही टीन का वीडियो साझा करते हुए कहा था कि “किसी को नमन करने या श्रद्धांजलि देने से रोकना सभ्य समाज की निशानी नहीं है।”

Image

सपा नेता और उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष, माता प्रसाद पांडेय ने कहा कि पिछली बार भी अखिलेश यादव को माल्यार्पण से रोका गया था, लेकिन उन्होंने जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की थी। उन्होंने यह भी सवाल उठाया कि माल्यार्पण करने से सरकार को क्या समस्या है, और क्या केंद्र को बेचने की कोई गड़बड़ी है, जिसे छिपाने के लिए अखिलेश यादव को वहां जाने से रोका जा रहा है। UP कांग्रेस अध्यक्ष, अजय राय ने भी इस मुद्दे पर सरकार की नीयत पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि पिछले साल सरकार ने वाराणसी में सर्व सेवा संघ को ध्वस्त कर दिया था, और अब जेपीएनआईसी को ध्वस्त करने और किसी बड़े व्यवसायी को बेचने की कोशिश हो रही है।

JAI PRAKASH NARAYAN
JAI PRAKASH NARAYAN

देश दुनिया से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

RECENT POSTS

CATEGORIES

Sports

Entertainment

Share Market

All Rights Reserved with Masterstroke Media Private Limited.