/ Oct 07, 2024

News Elementor

RECENT NEWS

संजीव सान्याल GIPE के अगले कुलपति होंगे, बिबेक देबरॉय के इस्तीफे के 10 दिन बाद हुई नियुक्ति

SANJEEV SANYAL: प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार परिषद के सदस्य संजीव सान्याल ने हाल ही में पुणे के गोखले इंस्टीट्यूट ऑफ पॉलिटिक्स एंड इकोनॉमिक्स (GIPE) का चांसलर पद ग्रहण किया है। यह नियुक्ति बिबेक देबरॉय के इसी पद से इस्तीफे के दस दिन बाद हुई है। देबरॉय ने जीआईपीई के कुलपति अजीत रानाडे के पद से हटाए जाने के बाद यह फैसला लिया था।

SANJEEV SANYAL
SANJEEV SANYAL

SANJEEV SANYAL ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी

सान्याल ने सोशल मीडिया पर अपनी नियुक्ति की जानकारी देते हुए जीआईपीई की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए संकाय, कर्मचारियों और छात्रों के साथ मिलकर काम करने की अपनी इच्छा व्यक्त की है। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया है कि चांसलर की भूमिका संस्थान के दैनिक कार्यों के बजाय व्यापक दिशा और शासन से संबंधित होती है। यह उनकी प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार परिषद में पूर्णकालिक सदस्य के रूप में भूमिका को प्रभावित नहीं करेगी।

SANJEEV SANYAL
SANJEEV SANYAL

इससे पहले, जुलाई में बिबेक देबरॉय को जीआईपीई का चांसलर नियुक्त किया गया था। हालांकि, एक तथ्य-खोज समिति द्वारा यह पाया गया कि रानाडे की नियुक्ति ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के मानदंडों का उल्लंघन किया है, जिसके बाद रानाडे को पद से हटा दिया गया था। रानाडे ने इस फैसले को चुनौती दी और उन्हें उच्च न्यायालय से अंतरिम राहत मिली। इन परिस्थितियों में, देबरॉय ने नैतिक आधार पर अपना पद छोड़ दिया।

ये भी पढिए- रतन टाटा ने ICU में भर्ती होने की अफवाहों का किया खंडन, लोगों से की ये अपील

RATAN TATA
RATAN TATA

देश दुनिया से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

RECENT POSTS

CATEGORIES

Sports

Entertainment

Share Market

All Rights Reserved with Masterstroke Media Private Limited.