/ Oct 05, 2024

News Elementor

RECENT NEWS

हिमाचल में टॉइलेट सीट पर टैक्स? अब सीएम सुक्खू ने साफ कर दी स्थिति

Toilet Seat Tax: हिमाचल प्रदेश में टॉयलेट शीट के आधार पर टैक्स लगाए जाने की खबरों ने एक बड़ा विवाद खड़ा कर दिया है। अब इस मुद्दे पर राज्य के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने स्पष्ट किया कि हिमाचल प्रदेश में कोई ‘टॉयलेट टैक्स’ नहीं लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह केवल राजनीतिक विवाद है, जिसे हरियाणा चुनाव के चलते उछाला गया है। मुख्यमंत्री सुक्खू ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी अक्सर चुनाव के समय धार्मिक या अन्य संवेदनशील मुद्दों को उठाती रहती है, ताकि लोगों का ध्यान भटकाया जा सके।

Toilet Seat Tax
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा आदेश का पत्र

Toilet Seat Tax: जल शक्ति विभाग ने भी इन खबरों का  खंडन किया

इस मामले को पूरी तरह से झूठा बताते हुए कहा कि जल शक्ति विभाग ने भी इस तरह के किसी भी टैक्स लगाने का खंडन किया है। विभाग ने स्पष्ट किया है कि वे केवल पानी का बिल ले रहे हैं और इसके अलावा कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जा रहा है। जल शक्ति विभाग ने भी अपनी स्थिति स्पष्ट करते हुए बताया कि 21 सितंबर 2024 को ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों के विभिन्न शुल्कों से संबंधित एक अधिसूचना जारी की गई थी, जिसमें बताया गया था कि जिन क्षेत्रों में विभाग ने सीवरेज की सुविधा दी है, वहां पानी के बिल का 30% सीवरेज शुल्क के रूप में लिया जाता है।(Toilet Seat Tax)

ये भी पढिए-

ELECTION COMMISSION OF INDIA
ELECTION COMMISSION OF INDIA

चुनाव आयोग ने की रांची DC मंजूनाथ भजंत्री पर कार्रवाई, मुख्य सचिव को भेजा पत्र

विभाग ने बताया कि कुछ ऐसे प्रतिष्ठान थे जो अपनी निजी जल प्रणाली होने के बावजूद विभाग के सीवरेज सिस्टम का उपयोग कर रहे थे। ऐसे मामलों में टॉयलेट सीटों की संख्या के आधार पर सीवरेज शुल्क लगाने का निर्णय लिया गया था। यह निर्णय इसलिए लिया गया ताकि इन प्रतिष्ठानों से उचित रूप से शुल्क वसूला जा सके, लेकिन जब इस फैसले पर जनता की ओर से विरोध और फीडबैक आया, तो सरकार ने इसे वापस लेने का फैसला किया।(Toilet Seat Tax)

देश दुनिया से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

RECENT POSTS

CATEGORIES

Sports

Entertainment

Share Market

All Rights Reserved with Masterstroke Media Private Limited.