/ Oct 01, 2024

News Elementor

RECENT NEWS

aishwarya rai और priyanka chopra दोनों अभिनेत्रियाँ न केवल भारत में, बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी हैं प्रसिद्ध

aishwarya rai और priyanka chopra दोनों महिलाएं आत्मनिर्भर हैं और अपनी सफलता की कहानियाँ खुद लिखी हैं। यह देश में बहुत महत्वपूर्ण है, जहाँ परिजनवाद एक बड़ा मुद्दा है और केवल एक चौथाई कार्यबल महिलाएं हैं। हमें निश्चित रूप से प्रेरणा के लिए अद्भुत महिला व्यक्तित्वों की जरूरत है।

दोनों ने ब्यूटी क्वीन के रूप में शुरुआत की और फिर बॉलीवुड की स्टार बनीं। यह एक ऐसी उपलब्धि है जिसे सभी ब्यूटी क्वीन हासिल नहीं कर पाईं, जैसे लारा दत्ता या सुष्मिता सेन। प्रियंका चोपड़ा (priyanka chopra)  एक बेहतर अभिनेत्री हैं और उनके पास राष्ट्रीय पुरस्कार है, जबकि ऐश्वर्या राय (aishwarya rai) ने भी कुछ अच्छे रोल किए हैं।

दोनों ने भारत के बाहर भी एक निश्चित सफलता के साथ कदम बढ़ाया है। यह महत्वपूर्ण है, क्योंकि इन अभिनेत्रियों (aishwarya rai और priyanka chopra) ने प्रमुख भूमिकाओं में ऐसा नहीं किया है। दुनिया की एक छठी आबादी के लिए, अभी भी बहुत कम भारतीय हैं जिन्होंने किसी भी क्षेत्र में वैश्विक स्तर पर अपनी पहचान बनाई है, हालांकि यह संख्या बढ़ रही है।

दोनों सुंदर हैं, लेकिन अन्य सामान्य सुंदरियों की तरह नहीं हैं; इनके पास एक अलग व्यक्तित्व और उपस्थिति है। इनके जैसे कोई अन्य नहीं है, है ना? और ये एक-दूसरे की तरह भी नहीं लगतीं! ऐश्वर्या अधिक पारंपरिक रूप से सुंदर हैं, लेकिन प्रियंका अधिक चतुर और बेहतरीन व्यक्तित्व की हैं।

दोनों में निपुणता और परिष्कार है, और वे अपने आपको बहुत अच्छे से पेश कर सकती हैं। याद करें, जब मलिका शेरावत कांस में दिखी थीं, और फिर जैकी चैन की एक छोटी भूमिका में नजर आईं। इसे अपनी बेवकूफी करना कहा जाता है, लेकिन ये दोनों महिलाएं ऐसा नहीं करतीं।

दोनों भारत की अच्छी एंबेसडर रही हैं और भारतीयों, खासकर भारतीय महिलाओं, की सकारात्मक छवि को प्रस्तुत करने में मदद की है। हम इन पर गर्व महसूस करते हैं।

priyanka chopra और aishwarya rai bachchan की नेट वर्थ की तुलना इस प्रकार है:

  • प्रियंका चोपड़ा: लगभग 600 करोड़ रुपये की नेट वर्थ है।
  • ऐश्वर्या राय बच्चन: लगभग 800 करोड़ रुपये की नेट वर्थ है।

इस प्रकार, ऐश्वर्या राय की नेट वर्थ प्रियंका चोपड़ा की तुलना में अधिक है। दोनों ही अभिनेत्रियाँ न केवल भारत में, बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी प्रसिद्ध हैं और विभिन्न ब्रांडों के लिए एंडोर्समेंट करती हैं।

 

aishwarya rai

priyanka chopra ने कई  ब्रांडों का एंडोर्समेंट किया है:

प्रियंका चोपड़ा (priyanka chopra) जैसी सेलिब्रिटीज़, जिनका वैश्विक दर्शकों में एक मजबूत आधार है, भारतीय और अंतरराष्ट्रीय दोनों ब्रांडों के लिए हमेशा मांग में रहती हैं। प्रियंका चोपड़ा जोनास एक भारतीय अभिनेत्री, मॉडल, गायक और हाल ही में फिल्म निर्माता हैं। प्रियंका देश की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं और उन्होंने 2000 में मिस वर्ल्ड का विश्व प्रसिद्ध पेजेंट भी जीता है।

इस अभिनेत्री ने कई पुरस्कार और प्रशंसाएँ जीती हैं, जैसे कि फ़िल्मफेयर, राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार, और उन्हें भारतीय सरकार द्वारा पद्म श्री से भी सम्मानित किया गया है। फोर्ब्स के अनुसार, प्रियंका चोपड़ा दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में हैं। प्रियंका को “7 खून माफ”, “बर्फी”, “मैरी कॉम”, “दिल धड़कने दो”, “कामिनें”, “बाजीराव मस्तानी”, “द स्काई इज़ पिंक”, “द व्हाइट टाइगर” आदि जैसी फिल्मों में उनके काम के लिए जाना जाता है।

इस अभिनेत्री ने बंबल, पेप्सी, पैंटीन, नोकिया, असम पर्यटन, गार्नियर, टैग ह्यूअर, निरव मोदी, एप्पी फिज़, यूनिसेफ, बीट्स बाय ड्रे, श्मिटेन लग्जरी चॉकलेट, लक्स, एक्सपर्ट डिश वॉश, कोलगेट, प्रो-ईज़, हीरो मोटोकॉर्प, जोसको, LYF स्मार्ट फोन्स, आइडिया स्पाइस फोन्स, मार्वल टी येलो, क्यू लिंक, पोंड्स, ब्रू, रजनीगंधा सिल्वर पर्ल्स, ब्लेंडर्स प्राइड, निकॉन, सन्सिल्क, अस्मि, जे हैम्पस्टेड, अननति फॉर्च्यून जैसी ब्रांडों का समर्थन किया है।

aishwarya rai

aishwarya rai bachchan ने कई प्रमुख ब्रांडों का एंडोर्समेंट किया है:

भारत में सबसे लोकप्रिय एंडोर्सर में से एक बॉलीवुड की आइकन, ऐश्वर्या राय बच्चन (aishwarya rai) हैं। ऐश्वर्या भारतीय सिनेमा की शीर्ष अभिनेत्रियों में से एक हैं और 1994 में मिस वर्ल्ड पेजेंट की विजेता भी रह चुकी हैं। मीडिया द्वारा उन्हें दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला माना जाता है और भारत में एक प्रभावशाली सेलिब्रिटी के रूप में जाना जाता है, उनके सफल अभिनय करियर के कारण।

ऐश्वर्या राय (aishwarya rai) ने कई पुरस्कार और सम्मान प्राप्त किए हैं, जैसे कि फ़िल्मफेयर, भारतीय सरकार द्वारा पद्म श्री और फ्रांसीसी सरकार द्वारा ऑर्डर देस आर्ट्स एट देस लेट्रेस। इस अभिनेत्री को “हम दिल दे चुके सनम,” “देवदास,” “गुज़ारिश,” “मोहेब्बतें,” “जोधा अकबर,” “एनथिरन,” “ए दिल है मुश्किल,” आदि जैसी फिल्मों में उनके काम के लिए जाना जाता है।

aishwarya rai 2003 से कांस फिल्म फेस्टिवल में नियमित रूप से नजर आने वाली इस अभिनेत्री ने कई हाई-प्रोफाइल विज्ञापनों को भी अपने नाम किया है, जैसे कि लोरियल पेरिस और लॉन्गिन्स। लॉन्गिन्स ने उन्हें वर्ल्ड वॉच रिपोर्ट के अनुसार सबसे लोकप्रिय घड़ी ब्रांड एंबेसडर के रूप में दूसरे स्थान पर रखा।

इस अभिनेत्री द्वारा एंडोर्स किए गए ब्रांड हैं: लक्स, लोरियल पेरिस, नक्षत्र डायमंड ज्वेलरी, कोका-कोला, लॉन्जिन्स, लोढ़ा ग्रुप, पेप्सी, टाइटन वॉचेस, लैक्स्मी कॉस्मेटिक्स, कैसियो पेजर, फिलिप्स, पामोलिव, कैडबरी, फुजी फिल्म्स, कल्याण ज्वेलर्स, डे बीयर्स डायमंड्स, एलेगेंस, और TTK प्रेस्टिज ग्रुप।

aishwarya rai

aishwarya rai bachchan की शादी कब हुई

ऐश्वर्या राय बच्चन (aishwarya rai bachchan) और अभिषेक बच्चन (abhishek bachchan) ने 2007 में शादी की थी, और उस समय ऐश्वर्या अपने करियर के पीक पर थीं। इस जोड़े की शादी फिल्म ‘गुरु’ के रिलीज़ होने के तुरंत बाद हुई, जो एक बड़ी हिट थी। शादी के बाद, उन्होंने ‘द अनफॉरगेटेबल्स’ नामक एक टूर लिया, जिसमें अमिताभ बच्चन (amitabh bachchan) और प्रीति ज़िंटा भी शामिल थे।

इस टूर के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, एक पत्रकार ने ऐश्वर्या (aishwarya rai) से पूछा, “हमें उम्मीद है कि हम आपको शादी और बच्चों के कारण नहीं खो देंगे।” इस पर ऐश्वर्या (aishwarya rai) ने कहा, “मैं बच्चों का इंतजार कर रही हूं, मैं शादी का आनंद ले रही हूं, इस मामले में खुद को खोने का कोई सवाल नहीं है।” हालांकि, ऐश्वर्या ने अपनी बेटी आराध्या के जन्म के बाद अपने काम की प्रतिबद्धताओं और ऑन-स्क्रीन उपस्थिति को कम कर दिया है।

aishwarya rai

priyanka chopra की शादी कब हुई 

जुलाई 2018 में सगाई के सिर्फ पांच महीने बाद, प्रियंका चोपड़ा (priyanka chopra) और निक जोनस (nick jonas) ने भारत में एक बहु-दिवसीय भव्य समारोह में शादी की। इस जोड़े ने जोधपुर के उमैद भवन पैलेस में 225 से अधिक मेहमानों की मेज़बानी की, जहां उन्होंने एक पश्चिमी विवाह समारोह और एक पारंपरिक भारतीय समारोह आयोजित किया।

इस जोड़े ने शादी समारोह से पहले थैंक्सगिविंग मनाने के लिए मुंबई में चोपड़ा के परिवार के साथ भारत में पहले ही पहुँच गए। इसके बाद, उन्होंने एक पूजा समारोह के साथ शादी की रस्में शुरू की, जो एक हिंदू परंपरा है जिसमें भगवान गणेश से नवविवाहित जोड़े की सुरक्षा की प्रार्थना की जाती है।

उमैद भवन पैलेस पहुंचने के बाद, चोपड़ा और जोनस ने एक और भारतीय परंपरा का पालन किया, एक सह-शिक्षित मेहंदी समारोह, जहां उनके हाथों पर जटिल मेहंदी डिज़ाइन लगाए गए। इसके बाद, उन्होंने संगीत समारोह का आयोजन किया, जिसमें जोड़े का जश्न मनाने के लिए बड़े पैमाने पर प्रदर्शन हुए।

 

देश दुनिया से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

RECENT POSTS

CATEGORIES

Sports

Entertainment

Share Market

All Rights Reserved with Masterstroke Media Private Limited.