/ Sep 30, 2024

News Elementor

RECENT NEWS

बुकमायशो की पैरेंट कंपनी के सीईओ को समन, कोल्डप्ले कॉन्सर्ट की टिकटों की कालाबाजारी का आरोप

COLDPLAY CONCERT CONTROVERSY: ब्रिटेन का मशहूर रॉक बैंड ‘कोल्डप्ले’ इन दिनों भारत में चर्चा का विषय बना हुआ है, क्योंकि जनवरी 2025 में मुंबई में उनका कॉन्सर्ट होना है। इस कार्यक्रम के लिए हाल ही में टिकटों की बुकिंग शुरू हुई थी, लेकिन अब टिकटों की कथित कालाबाजारी को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने बुकमायशो की मूल कंपनी बिग ट्री एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ आशीष हेमराजानी को एक बार फिर समन भेजा है, और उन्हें रविवार को जांच अधिकारी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। इससे पहले भी 27 सितंबर को ईओडब्ल्यू ने उन्हें समन भेजा था।

COLDPLAY CONCERT CONTROVERSY
COLDPLAY CONCERT CONTROVERSY

COLDPLAY CONCERT CONTROVERSY: बुकमायशो ने अनैतिक तरीकों का इस्तेमाल कर टिकट बेचने का प्रयास किया

यह मामला तब सामने आया फैंस द्वारा कोल्डप्ले कॉन्सर्ट टिकटों की कालाबाजारी के संबंध में ईओडब्ल्यू से शिकायत की। आरोप है कि बुकमायशो ने अनैतिक तरीकों का इस्तेमाल कर टिकट बेचने का प्रयास किया है। शिकायत में यह भी कहा कि वैध उपयोगकर्ताओं को प्लेटफार्म से लॉग आउट कर दिया गया या उन्हें पूरी तरह से ब्लॉक कर दिया गया, जिससे टिकट खरीदने की प्रक्रिया में गड़बड़ी हुई।

COLDPLAY CONCERT CONTROVERSY
COLDPLAY CONCERT CONTROVERSY

बुकमायशो ने आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि कंपनी का किसी भी अनधिकृत टिकट विक्रेता से कोई संबंध नहीं है और उन्होंने भी नकली टिकट बेचने के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि 1.3 करोड़ से अधिक प्रशंसक इस कॉन्सर्ट के टिकट खरीदना चाहते थे, इसलिए प्रति यूजर चार टिकटों की सीमा तय की गई थी। उन्होंने यह भी बताया कि चरणबद्ध बुकिंग गाइड और लाइन सिस्टम लागू किया गया ताकि अधिक मांग को नियंत्रित किया जा सके। प्रवक्ता ने कहा कि बुकमायशो का किसी भी अनधिकृत बुकिंग प्लेटफॉर्म से कोई संबंध नहीं है और उन्होंने लोगों से अपील की कि वे अनधिकृत प्लेटफॉर्म से टिकट न खरीदें।

ये भी पढिए- मिथुन चक्रवर्ती को मिलेगा दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड, 8 अक्टूबर को होगा सम्मान

DADASAHEB PHALKE AWARD 2024
DADASAHEB PHALKE AWARD 2024

देश दुनिया से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

RECENT POSTS

CATEGORIES

Sports

Entertainment

Share Market

All Rights Reserved with Masterstroke Media Private Limited.