/ Sep 25, 2024

News Elementor

RECENT NEWS

यूकेएसएसएससी ने निकाली इन 257 पर भर्ती, ये रही पूरी जानकारी

UKSSSC RECRUITMENT 2024: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा अपर निजी सचिव, वैयक्तिक सहायक और आशुलिपिक के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। आयोग ने विभिन्न विभागों में इन पदों के लिए अधिसूचना जारी की है, जिसमें कुल 257 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इस भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन 24 सितंबर, 2024 से शुरू हो चुके हैं और 14 अक्टूबर, 2024 तक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

UKSSSC RECRUITMENT 2024
UKSSSC RECRUITMENT 2024

UKSSSC RECRUITMENT 2024: इतने हैं पद और ये है अनिवार्यता 

अधिसूचना में अपर निजी सचिव के लिए 3 पद, वैयक्तिक सहायक के लिए 227 पद, आशुलिपिक के लिए 18 पद, डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए 3 पद, और अन्य संयुक्त पदों के लिए 9 रिक्तियों का उल्लेख किया गया है। पात्रता की दृष्टि से, अपर निजी सचिव के पद के लिए अभ्यर्थियों को स्नातक होना आवश्यक है, जबकि वैयक्तिक सहायक के लिए 12वीं पास योग्यता अनिवार्य है। साथ ही, इन पदों के लिए आयु सीमा 18 से 42 वर्ष के बीच निर्धारित की गई है।

File:Government Jobs.png - Wikimedia Commons

आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क की बात करें तो सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए यह 300 रुपये है, जबकि एससी, एसटी, ईडब्ल्यूएस और दिव्यांग श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए शुल्क 150 रुपये निर्धारित किया गया है। चयन प्रक्रिया के अंतर्गत अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा।

ये भी पढिए-

ITBP Recruitment 2024 : 10वीं पास के साथ इस काम में हैं माहिर, तो ITBP में पाएं नौकरी

आवेदन प्रक्रिया की कुछ महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन 24 सितंबर से प्रारंभ हो चुका है और 14 अक्टूबर को समाप्त होगा। इसके अलावा, यदि किसी प्रकार के सुधार की आवश्यकता हो तो 18 अक्टूबर से 21 अक्टूबर के बीच सुधार विंडो खुली रहेगी। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भर्ती अधिसूचना को खोजना होगा, ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरना होगा, आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने होंगे और आवेदन शुल्क का भुगतान करने के बाद आवेदन जमा करना होगा। (UKSSSC RECRUITMENT 2024)

देश दुनिया से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

RECENT POSTS

CATEGORIES

Sports

Entertainment

Share Market

All Rights Reserved with Masterstroke Media Private Limited.