/ Sep 25, 2024

News Elementor

RECENT NEWS

IIM बेंगलोर से पासआउट राहुल चतुर्वेदी बना शातिर ठग, जाने कैसे बनाता था लड़कियों को शिकार

ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना पुलिस ने एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया है, जो आईआईएम बेंगलुरु (iim bangalore) से एमबीए कर चुका है और कई बड़ी कंपनियों में उच्च पदों पर काम कर चुका है। वह लाखों रुपये की सैलरी पाता था और अब कपड़ों का बिजनेस चला रहा है। इसके साथ ही वह मैट्रिमोनियल साइट्स पर अपनी प्रोफाइल बनाकर लड़कियों को प्रेमजाल में फंसाता और उनसे ठगी करता था।

iim bangalore : रीजनल मैनेजर एचआर बताकर लड़कियों से करता था संपर्क

पुलिस ने बताया कि आरोपी राहुल चतुर्वेदी (iim bangalore), जीवन साथी डॉट कॉम और वेटर हॉफ साइट पर खुद को विप्रो कंपनी का रीजनल मैनेजर एचआर बताकर लड़कियों से संपर्क करता था। वह उनका मोबाइल नंबर लेकर बात शुरू करता, फिर प्रेमजाल में फंसाकर शादी का झांसा देकर उनसे कीमती मोबाइल, अन्य सामान और पैसे ठगता था।

iim bangalore

देखें वीडियो :  https://x.com/i/status/1838562220713660845

एक पीड़िता ने उसके खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करवाई, जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया।

अब तक आरोपी करीब 16-17 लड़कियों को अपने प्रेम जाल में फंसा चुका है। इसके लिए वह विप्रो कंपनी की फर्जी सैलरी स्लिप बनाकर दिखाता था और लड़कियों से कीमती मोबाइल फोन और हजारों रुपये ठग चुका है।

35 साल से ज्यादा उम्र की महिलाओं को बनाता था निशाना

पुलिस ने बताया कि राहुल चतुर्वेदी (iim bangalore), 35 साल से ज्यादा उम्र की महिलाओं को निशाना बनाता था, क्योंकि ये महिलाएं आर्थिक रूप से स्वतंत्र होती थीं और उनसे आसानी से पैसे मिल जाते थे। वह अपनी आवाज बदलकर लड़कियों से खुद को उनके पिता बताकर भी बात करता था, ताकि उन पर कोई शक न हो।

पुलिस ने राहुल चतुर्वेदी (iim bangalore),  के बारे में बताते हुए कहा है कि वह लखनऊ का रहने वाला है। उसके पिता रिटायर्ड कर्नल थे। जिनका 2007 में देहांत हो चुका है।

लड़कियों को शादी का झांसा देने के बाद आरोपी उनसे और उनके परिवार से मिलने की कोशिश करता था, ताकि उन्हें उस पर शक न हो। पुलिस ने बताया कि आरोपी राहुल चतुर्वेदी लखनऊ का रहने वाला है। उसके पिता रिटायर्ड कर्नल थे, जिनका 2007 में निधन हो गया।

iim bangalore

पुलिस के अनुसार, राहुल ने 2012 से 2017 तक एयरटेल कंपनी में एचआर मैनेजर के पद पर काम किया, जहां उसे प्रति माह 55 हजार रुपये सैलरी मिलती थी। इसके बाद 2018 से 2021 तक वह बेंगलुरु में विप्रो कंपनी में रीजनल मैनेजर के पद पर कार्यरत था, जहां उसकी सैलरी 1.37 लाख रुपये प्रति माह थी। 2022 में वह नोएडा आ गया और मुकेश सिंघल के साथ कपड़ों का होलसेल कारोबार शुरू कर दिया।

 

देश दुनिया से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

RECENT POSTS

CATEGORIES

Sports

Entertainment

Share Market

All Rights Reserved with Masterstroke Media Private Limited.