/ Sep 24, 2024

News Elementor

RECENT NEWS

Tata Nexon की बिक्री में 53 प्रतिशत की बढ़ोतरी, अब tata nexon का ये मॉडल भी बाजार में मचा सकता है धूम

Tata Nexon Sale : भारत में कार प्रेमियों को टाटा मोटर्स की नई नेक्सॉन सीएनजी की लॉन्चिंग का बड़ी बेसब्री से इंतजार है। कहा जा रहा है कि यह इस महीने, यानी सितंबर में लॉन्च हो सकती है। हालांकि, कंपनी ने आधिकारिक लॉन्च डेट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन जब भी नेक्सॉन सीएनजी (tata nexon cng) आएगी, यह बाजार में धूम मचा सकती है।

वर्तमान में हम आपको बताने जा रहे हैं कि पिछले अगस्त में बिक रहे tata nexon के पेट्रोल, डीजल और इलेक्ट्रिक मॉडल (tata nexon ev) की बिक्री के आंकड़े क्या हैं, जो कि सालाना आधार पर काफी बढ़े हैं।

Tata Nexon

सालाना बिक्री बढ़ी, परंतु मासिक बिक्री घटी

टाटा नेक्सॉन (tata nexon) पिछले साल लंबे समय तक देश की नंबर 1 कार रही थी, लेकिन टाटा मोटर्स की दूसरी कार पंच ने इस साल नेक्सॉन के लिए बड़ी चुनौती पेश की है। इसके अलावा, मारुति सुजुकी ब्रेजा और हुंडई क्रेटा जैसी एसयूवी ने भी मुकाबला बढ़ा दिया है।

हालांकि, अच्छी खबर यह है कि अगस्त में tata nexon ने टॉप 10 में जगह बनाई और इसे 12,289 ग्राहकों ने खरीदा। पिछले महीने नेक्सॉन की बिक्री में सालाना आधार पर 53 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई, क्योंकि अगस्त 2023 में इसे 8,049 ग्राहकों ने खरीदा था। वहीं, मासिक आधार पर अगस्त में नेक्सॉन की बिक्री घटी है। इस साल जुलाई में नेक्सॉन को 13,902 ग्राहकों ने खरीदा था।

tata nexon  की कीमतें

tata nexon भारतीय बाजार में पेट्रोल, सीएनजी और इलेक्ट्रिक विकल्पों में उपलब्ध है। नेक्सॉन के पेट्रोल वेरिएंट्स की एक्स-शोरूम कीमत 8 लाख रुपये से शुरू होकर 14.70 लाख रुपये तक जाती है। वहीं, डीजल वेरिएंट्स की एक्स-शोरूम कीमत 10 लाख रुपये से शुरू होकर 15.50 लाख रुपये तक होती है।

Tata Nexon ev

टाटा नेक्सॉन (tata nexon) का इलेक्ट्रिक मॉडल, जिसे टाटा नेक्सॉन ईवी कहा जाता है, उसकी एक्स-शोरूम कीमत 12.49 लाख रुपये से लेकर 16.49 लाख रुपये तक है। यह ध्यान देने योग्य है कि टाटा नेक्सॉन एक फीचर से भरी कॉम्पैक्ट एसयूवी है और इसका डिजाइन भी बहुत अच्छा है। इसके साथ ही, इसकी 5 स्टार सुरक्षा रेटिंग इसे सुरक्षित एसयूवी खरीदने वालों के बीच काफी लोकप्रिय बनाती है।

देश दुनिया से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

RECENT POSTS

CATEGORIES

Sports

Entertainment

Share Market

All Rights Reserved with Masterstroke Media Private Limited.