10वीं पास बेरोजगारों के लिए खुशखबरी…2783 सरकारी पदों पर हो रही सीधी भर्ती

0
273
devbhoomi

जाॅब-अलर्टः तीन जून तक कर लें आवेदन, ग्राम पंचायत सहायक और डाटा एंट्री ऑपरेटर के 2783 पदों पर निकली भर्ती

नई दिल्ली, ब्यूरो। उत्तर प्रदेश के दिल्ली से लगे जनपद गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर के साथ ही कई जिलों में 10वीं पास बेरोजगार युवाओं के लिए 2783 ग्राम पंचायत सहायक और डाटा एंट्री आॅपरेटर के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। जिले में 161 ग्राम पंचायत हैं, इनमें से 153 ग्राम पंचायत में पूर्व में पंचायत सहायक की नियुक्ति की गई थी, जिनमें से 25 ने इस्तीफा दे दिया था। अब पंचायत सहायकों की नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे गए हैं, तीन जून तक आवेदन जमा किए जाएंगे।

बता दें कि उत्तर प्रदेश ग्राम पंचायत सहायक भर्ती 2022 के लिए योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार उत्तर प्रदेश पंचायती राज विभाग की ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से आवेदन फार्म डाउनलोड कर सकते हैं। इसके बाद विभाग द्वारा निर्धारित तिथि तक संपूर्ण शैक्षणिक योग्यता संबंधित दस्तावेजों के साथ पंजीकृत डाक स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेज सकते हैं। इस संबंध में गाजियाबाद के जिला पंचायत राज अधिकारी प्रदीप द्विवेदी ने बताया कि त्यौड़ी सात बिस्वा, अफजलपुर, अलीपुर नोरासपुर, औरंगाबाद रिस्तल, जावली, मंडौला, मीरपुर हिंदू, असदपुर नांगल, भदौली, खिंदौड़ा, खुर्रमपुर, मिलक रावली, मोहम्मदपुर द्वेधा, सुल्तानपुर, सुराना, अटौर, चितौड़ा, दीनानाथपुर पूठी, इनायतपुर, जलालाबाद, निडौरी, निगरावटी, नूरपुर, अमीपुर बड़ायला, अतरौली, बखरवा, बेगमाबाद बुढ़ाना, ह्दयपुर मडौला, लतिफपुर तिबड़ा, सारा, शेरपुर, सीकरी खुर्द, तलहैटा, ग्राम पंचायत में पंचायत सहायकों की नियुक्ति की जाएगी।

गाजियाबाद जिले की 33 ग्राम पंचायतों में भी जल्द ही पंचायत सहायक की नियुक्ति की जाएगी। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है, आवेदन मांगे गए हैं। पंचायत सहायक की नियुक्ति से लोगों को तहसील के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे, ज्यादातर काम ग्राम पंचायत स्तर से ही हो जाएंगे। जानकारी के अनुसार 18 जून को जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में गठित कमेटी आवेदन पत्र का परीक्षण करेगी और 26 जून को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे।