Home काम की खबर मानसिक उत्पीड़न के कारण 22 वर्षीय लड़के ने की खुदकुशी

मानसिक उत्पीड़न के कारण 22 वर्षीय लड़के ने की खुदकुशी

0

मानसिक उत्पीड़न के चलते अपने ही घर में फांसी लगाकर की आत्महत्या

देवीपुर गांव में एक व्यक्ति मोहित यादव पुत्र वीर सिंह उम्र 22 वर्ष ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।  इस सूचना पर तत्काल पुलिस फोर्स रवाना होकर मौके पर पहुंची। मौके पर पहुंचकर जानकारी लेने पर ज्ञात हुआ कि मृतक मोहित ने अपना कमरा अंदर से बंद कर दिया था जब उसके परिजनों को शक हुआ तो इन्होंने उसके कमरे की कुंडी तोड़कर देखा तो उसने नायलॉन की रस्सी से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली जिसके बाद परिजनों ने मोहित के मृत शरीर को नीचे उतारा। मोहित के म्रत शरीर को पुलिस लेकर पंचनामा की कार्यवाही की एवम कमरे की तलाशी पर एक सुसाइड नोट बरामद हुआ जिसमें मृतक द्वारा राजू नेगी नाम के व्यक्ति पर मानसिक उत्पीड़न के आरोप लगाकर आत्महत्या करना लिखा गया है तथा स्वंम की मौत का कारण राजू नेगी को होना बताया गया। मौके से बरामद सुसाइड नोट को कब्जे पुलिस में लिया गया एवं शव को पोस्टमार्टम हेतु कोरोनेशन अस्पताल की मोर्चरी भिजवाया गया। जहां डॉक्टरों द्वारा शव का पोस्टमार्टम किया गया। पोस्टमार्टम में मृत्यु का कारण फांसी लगाना पाया गया।

मृतक के पिता वीर सिंह यादव पुत्र जयराम निवासी देवीपुर उमेदपुर थाना वसंत विहार देहरादून द्वारा थाने पर एक लिखित तहरीर देकर राजू नेगी निवासी श्यामपुर अंबिवाला के विरुद्ध अपने पुत्र मोहित यादव को आत्महत्या के लिए उकसाने सम्बन्धी प्राथना पत्र दिया गया है। जिसके आधार पर थाना बसंत विहार पर मुकदमा अपराध संख्या 231/2021 धारा 306 IPC बनाम राजू नेगी पंजीकृत कराया गया। जिस पर श्रीमान पुलिस उपमहानिरीक्षक/ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून महोदय  द्वारा पर्याप्त साक्ष्य एकत्रित कर विधिक कार्यवाही हेतु आदेशित किया गया , जिसके अनुपालन में पर्याप्त साक्ष्य संकलन के आधार पर अंबीवाला रोड से अभियुक्त राजू नेगी उर्फ योगेंद्र सिंह नेगी को गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त से पूछताछ पर बताया गया कि इसने कुछ दिन पहले मृतक मोहित को ₹15000 ब्याज पर दिए थे। मोहित ने मूल रकम वापस दे दी थी लेकिन ब्याज के पैसे नहीं दिए इसी बात पर हमारा झगड़ा हुआ और इसने मोहित की पिटाई की। जब इसे पता चला कि मोहित ने फांसी लगाली है तो राजू डर के कारण देहरादून से बाहर जाने ही वाला था कि पुलिस द्वारा पकड़ लिया गया। अभियुक्त योगेंद्र के बारे में जानकारी मिली तो पता चला कि अभियुक्त आए दिन लोगों से शराब के नशे में लड़ता झगड़ता रहता है। अभियुक्त को आज ही माननीय न्यायालय में पेश किया जाएगा।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/devbhoominews

Exit mobile version