Home उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 उतराखंड क्रांति दल द्वारा शुरू की जाएगी सख्त भू कानून यात्रा

उतराखंड क्रांति दल द्वारा शुरू की जाएगी सख्त भू कानून यात्रा

0
Uttarakhand News
उतराखंड क्रांति दल

प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए UKD के मा0 केंद्रीय अध्यक्ष श्री काशी सिंह ऐरी जी ने कहा कि उत्तराखंड क्रांति दल राज्य बनने से पहले राज्य की जमीन को बचाने की बात करता आया है, धारा 371, विभिन्न राज्यों में अलग अलग प्रावधानों को लेकर लागू है, दल का यही मानना है कि धारा 371 के अंतर्गत कड़े प्रावधान बनाकर राज्य के जमीन बचाने के लिए कड़ा भू कानून लागू किया जाना चाहिए। श्री ऐरी जी ने कहाँ कि उतराखंड ने सख्त भू कानून आंदोलन यात्रा का समर्थन किया| जो सिविल सोसाइटी के श्री प्रभात कुमार जी द्वारा 10 दिसम्बर से उतराखंड के 13 जिलों में सख्त भू कानून की मांग को लेकर प्रचंड यात्रा की जाएगी। ये यात्रा 10 दिसम्बर से मुख्यमंत्री के आवास देहरादुन से प्रारम्भ होगी और चकराता, उत्तरकाशी, टिहरी, पौड़ी, कर्णप्रयाग, गैरसैण, चमोली, बागेश्वर, नैनीताल, अल्मोड़ा, चंपावत, टनकपुर, खटीमा, होते हुहे, हल्द्वानी, हरिद्वार, वापस देहरादुन ग़ांधी पार्क पर समापन होगा। यात्रा प्रचंड होगी, क्योंकि आन्दोलन के पुराना लचर भू कानून 13 जिलो में चलाया जाएगा।

उतराखंड क्रांति दल द्वारा इस यात्रा के ज़रिए सख्त भू कानून की ओर एक कदम बढ़ाया जाएगा। इस 1000 किलोमीटर यात्रा का समर्थन जनपदों मे दल के जिलाध्यक्ष करेंग। उतराखंड की जनता 21 साल से जिन राष्ट्रीय दलों यानी भाजपा, कांग्रेस की शोषण और भ्रष्टाचार में लिप्त राजनीति का शिकार हुई हैं उस से निकलने में जनता उतराखंड क्रांति दल को 2022 के चुनावों में उतराखंड का विकल्प मान रही हैं।

यूकेडी ने सख्त भू कानून अन्दोलन यात्रा में 13 जिलों के अपनी संग़ठन की ताकत को झोंकने मे पूर्ण रूप से समर्थन दिया हैं। यात्रा का मकसद उतराखंड की जनता को भू कानून को ले कर जागरूक करना है। जनता 2022 के चुनावों में इस को बड़ा मुद्दा मान रही हैं। उक्रांद इस यात्रा को समर्थन के साथ स्पष्ट कहना चाहते है कि उत्तराखंड क्रांति दल की सरकार बनने के 24 घंटे के अंतर्गत पहली कलम सख्त भू क़ानून को लागू करने पर चलाएगा। इस अवसर पर श्री बी डी रतूड़ी, श्री हरीश पाठक, श्री चंद्र शेखर कापड़ी, किशन मेहता, सुनील ध्यानी, विजय बौडाई, शिव प्रसाद सेमवाल, राजेंद्र बिष्ट, डॉ वी के ओली अनिरुद्ध काला, राहुल गाड़िया सिविल सोसाइटी के प्रभात कुमार, पूजा चमोली, सीमा रावत आदि उपस्तिथ रहे।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/devbhoominews

Exit mobile version