सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर पर अपील करते सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी

uttarakhand news
सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर पर सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी को झंडा लगाते सैनिक कल्याण निदेशक।

सशस्त्र सेना झंडा दिवस

हर वर्ष 7 दिसंबर को सशस्त्र सेनाओं के बलिदान की याद में भारत के नागरिक सशस्त्र सेना के झंडे को प्रतीक के रूप में लगाकर तथा सहयोग राशि देकर गौरवान्वित महसूस करते हैं तथा इस दिन देश के वीर शहीदों के लिए 2 मिनट का मौन रखा जाता है।

इस अवसर पर सैनिक कल्याण अधिकारियों द्वारा कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी को बैच लगाया गया। सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी खुद पूर्व सैनिक रहे हैं, इसलिए उन्होंने जनता से सैनिकों के हित में अधिक से अधिक संख्या में धनराशि एकत्रित करने की अपील की है।

बॉर्डर पर तैनात सैनिकों में आए दिन कोई ना कोई या तो अपंग या फिर वीरगती को प्राप्त हो जाता है, इन वीर शहीदों के बच्चों, वीरांगनाओं, अपंग सैनिकों और सेवानिर्वित वीर सैनिकों को सम्मान पूर्वक जीने के लिए केंद्र व राज्य सरकार अनेक कल्याणकारी योजनाओं का सफल संचालन कर रही है वहीं आम नागरिक झंडा दिवस के अवसर पर अपनी इच्छा अनुसार सहयोग राशि देकर गौरवान्वित महसूस करते हैं जो कि देश के प्रति संवेदनशील और जिम्मेदार नागरिक होने की अनुभूति करवाता है।

इस अवसर पर निदेशक सैनिक कल्याण मेजर योगेंद्र यादव, कर्नल बी.एस रावत कर्नल, एम.एस जोधा उपनिदेशक सैनिक कल्याण सूबेदार मेजर एम. एल भट्ट और हेम चौबे मौजूद रहे।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/devbhoominews