Home रुद्रप्रयाग यहां लापता हुए 7 तीर्थयात्री, कोहरे के चलते रेस्क्यू टीम को आना...

यहां लापता हुए 7 तीर्थयात्री, कोहरे के चलते रेस्क्यू टीम को आना पड़ा वापस  

0

रुद्रप्रयाग , ब्यूरो : चारधाम यात्रा में आए मध्यमेश्वर-पांडवशेरा ट्रैक पर लापता हुए सात ट्रैकर की लोकेशन का पता चल गया है। जानकारी के अनुसार लापता लोगों में तीन पत्रकार और चार स्थानीय लोग शामिल हैं। लापता लोगों की लोकेशन का पता चलता ही एसडीआरएफ की सर्च और रेस्क्यू टीम ने देहरादून के हेलीकाप्टर से उड़ान भर दी है। लेकिन घना कोहरा होने की वजह से हेलीकाप्टर पांडवशेरा नहीं जा सका। ऐसे में टीम को वापस अगस्त्यमुनि आना पड़ा।

दरसअल रुद्रप्रयाग जिला कंट्रोल रूम से एसडीआरएफ को सूचना मिली थी कि सात ट्रैकर्स पांडवशेरा ट्रैक पर ट्रैकिंग के दौरान लापता हो गए हैं, जिनके पास खाने और पानी की कोई व्यवस्था नहीं है,ऐसे में वहां तक जल्द से जल्द मदद पहुंचाई जाए। जिसके बाद पुलिस उपमहानिरीक्षक एसडीआरएफ रिद्धिम अग्रवाल ने रेस्क्यू के लिए नागरिक उड्डयन विभाग को हेलीकॉप्टर की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।लेकिन मौसम खराब होने और मध्यमेश्वर घाटी में घने बादल छाए होने से रेस्क्यू टीम का हेलीकाप्टर वापस लौट आया।

29 05 2022 trekker pic 22754154 93319631

पूरे मामले को लेकर रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी मयूर दीक्षित का बयान सामने आया है। उन्होने बताया कि पांच ट्रैकर और चार पोर्टर पांडवशेरा में फंसे हैं। और उनके पास एक दो दिन का राशन बचा हुआ है। डीएम ने बताया कि सभी लोग सुरक्षित गुफा में हैं। जिन्हे वहां से सुरक्षित निकालने के लिए सेना से मदद मांगी गई है।

Exit mobile version