Home उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 उत्तराखंड में एक और यूपी में छह से आठ चरणों में होंगे...

उत्तराखंड में एक और यूपी में छह से आठ चरणों में होंगे चुनाव!

0

थोड़ी देर में चुनाव आयोग करेगा पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान


देहरादून/दिल्ली (संवाददाता): उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर थोड़ी देर में चुनाव आयोग फैसला लेने जा रहा है। वहीं, सूत्रों के अनुसार उत्तराखंड और गोवा में जहां एक ही चरण में चुनाव करवाया जा सकता है। वहीं, उत्तर प्रदेश में छह से आठ चरणों में चुनाव करवाए जा सकते हैं। इसके अलावा मणिपुर में दो-दो चरणों में चुनाव करवाने की तैयारी चल रही है।

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव चुनाव की उलटी गिनती शुरू हो गई। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच तमाम राजनीतिक रैलियों और अन्य आयोजनों पर जहां रोक लगाई जा रही है। चुनाव कब-कब और कितने चरणों में होंगे इस पर भी कोरोना का साया मंडराया हुआ है। आज चुनाव आयोग इन सभी पहलुओं पर भी विचार करने के साथ ही चुनावी तारीखों का ऐलान कर सकता है।

उत्तराखंड में जहां 70 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने हैं वहीं उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक 403 विधानसभा सीटें हैं। वहीं, पंजाब में 117 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके अलावा मणिपुर में 60 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने हैं। वहीं, 48 सीटों वाले गोवा में भी इसी साल चुनाव होने हैं। केंद्रीय चुनाव आयोग विधानसभा चुनाव को लेकर आज महत्वपूर्ण निर्णय ले सकता है।

Exit mobile version