Uttarakhand Weather Update: आज से 3 सितंबर तक भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट

0
380

देहरादून ब्यूरो- उत्तराखंड मौसम विभाग ने एक बार फिर Uttarakhand Weather Update जारी करते हुए भारी बारिश को लेकर तीन सितंबर तक येलो अलर्ट जारी कर दिया है। Uttarakhand Weather Update में 31 अगस्त से 3 सितंबर तक प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती। मौसम विभाग ने सभी से सतर्क रहने की अपील की है।

bhari barish

कहीं- कहीं पड़ सकती है तीव्र बौछारें

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के निदेशक विक्रम सिंह ने 31 अगस्त से 3 सितंबर तक का Uttarakhand Weather Update  बताया है। जिसमें उन्होंने देहरादून, नैनीताल और चंपावत जिलों में गरज के साथ तीव्र बौछारें पड़ने की संभावना जताई है। साथ ही अन्य पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना जताई है। इस बीच मैदानी क्षेत्रों में भी बारिश की आशंका जताई है।

barish 1

Uttarakhand Weather Update: सब से सतर्क रहने की अपील

Uttarakhand Weather Update को देखते हुए उत्तराखंड मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने भारी बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना को देखते हुए आम जनता के साथ आपदा प्रबंधन विभाग से सतर्क रहने की अपील की है। उन्होंने साथ ही अपील की है कि जरूरत पड़ने पर ही यात्रा करें, इस समय पर अनावश्यक यात्रा से बचें।

Uttarakhand Disaster

इस मानसून में देहरादून में भारी नुकसान हुआ

Uttarakhand Weather Update: इस मानसून सीजन पर नजर डाले तो जब मानसून अपने पीक पर है तब भारी बारिश के कारण देहरादून जिले को भारी नुकसान हुआ है। यहां पुल टूटने और रोड टूटने से ग्रामीण क्षेत्रों का जनजीवन पूरी तरह से अस्त- व्यस्त हो गया है। देहरादून जिले में 26 मोटर मार्ग ऐसे हैं जो अभी भी बंद चल रहे हैं।

बागेश्वर में सबसे ज्यादा और नैनीताल में सबसे ज्यादा बारिश हुई

Uttarakhand Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार इस मानसून में शुरुआती दौर में बारिश सामान्य रही लेकिन अगस्त मध्य के बाद कहीं- कहीं औसत से अधिक बारिश हुई है। अब तक बागेश्वर जिले मे सबसे ज्यादा और नैनीताल जिले में सबसे कम बारिश रिकॉर्ड की गई है। कुछ जगहों पर दो सामान्य से दोगुना अधिक बारिश दर्ज की गई है।

ये भी पढ़ें…

Mass Murder In Dehradun: गंगा किनारे एक साथ जली पांच चिताएं, हर कोई था स्तब्ध