उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के लिए आज इन पार्टियों के प्रत्याशियों ने किया नामांकन

0
234

देहरादून (संवाददाता- अमित रतूड़ी): उत्तराखंड की पांचवीं विधानसभा के चुनाव के लिए 14 फरवरी को होने वाले चुनाव की प्रक्रिया के लिए नामांकन जारी है। नामांकन प्रक्रिया

YOU MAY ALSO LIKE

सुबह 11 बजे से शुरू हो जाती है। निर्वाचन आयोग की ओर से तय कार्यक्रम के अनुसार विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया 21 जनवरी से शुरू होकर 28 जनवरी तक चलेगी। नामांकन पत्रों की जांच 29 जनवरी को होगी। 31 जनवरी को नाम वापसी की अंतिम तिथि रखी गई है। नाम वापसी के बाद चुनाव मैदान में डटे प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी कर दी जाएगी। प्रदेश की सभी 70 सीटों के लिए 14 फरवरी को मतदान होगा। मतदान प्रक्रिया सुबह नौ बजे से लेकर शाम छह बजे तक चलेगी। 10 मार्च को मतगणना होगी। इसके बाद चुनाव परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे।

राजधानी देहरादून में आज राष्ट्रीय दलों भाजपा, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी सहित क्षेत्रीय दल उत्तराखंड क्रांति दल व निर्दलीय प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। मसूरी विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी गोदावरी थापली ने नामांकन पत्र दाखिल किया। उन्होंने वर्तमान विधायक व कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी पर विकास न करने का आरोप लगाया।

धर्मपुर से भाजपा प्रत्याशी विनोद चमोली ने आज नामांकन पत्र दाखिल किया। उन्होंने कहा कि 5 साल विधायक रहते हुए क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास कार्य किये हैं। वहीं निर्दलीय प्रत्यशी के तौर पर धर्मपुर से ही भाजपा के बागी उम्मीदवार वीर सिंह पंवार ने नामांकन दाखिल किया।

वहीं देहरादून की आरक्षित विधानसभा सीट राजपुर से कांग्रेस प्रत्यशी राजकुमार ने नामांकन दाखिल किया। उन्होंने राजपुर से वर्तमान विधायक खजान दास पर क्षेत्र की उपेक्षा का आरोप लगाया। भाजपा प्रत्याशी खजान दास ने भी आज नामांकन पत्र दाखिल किया। उन्होंने कहा वह राजपुर को आदर्श विधानसभा बनाने के लिए पिछले 5 साल से लगातार कार्य कर रहे हैं।

वहीं आम आदमी से रायपुर विधानसभा से प्रत्याशी नवीन पीरसाली ने भी नामांकन किया। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरीके से दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने काम किए हैं उसी तर्ज पर हम उत्तराखंड में भी काम करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि हम चार गारंटी योजनाओं के जरिए उत्तराखंड का विकास करेंगे और जिस तरीके से बीते 20 साल में भाजपा और कांग्रेस ने उत्तराखंड का विकास नहीं किया है हम  5 सालों में विकास करेंगे ।

devbhoomi

वहीं धर्मपुर विधानसभा से ही भाजपा से बगावत कर निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर वीरसिंह पंवार ने नामांकन कर भाजपा प्रत्याशी विनोद चमोली के लिए मुश्किलें बढ़ा दी है। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए पंवार ने कहा धर्मपुर क्षेत्र से 3 बार कांग्रेस से विधायक रहे दिनेश अग्रवाल व एक बार भाजपा विधायक रहे विनोद चमोली ने कोई विकास कार्य नहीं किये जिसके आधार पर बीजेपी के द्वारा कराए गए सर्वे में मौजूदा विधायक बहुत पीछे थे  फिर भी पार्टी ने विधायक के दबाव में उन्हें ही प्रत्याशी बनाया है। जिसका खामियाजा भाजपा को भुगतना पड़ेगा और इसबार निर्दलीय के तौर पर हमें जनता का समर्थन मिलेगा।

कैंट विधानसभा सीट से भी निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर दिनेश रावत ने अपना नामांकन दाखिल किया। मीडिया से बात करते हुए दिनेश रावत ने भाजपा पर परिवारवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा लोकतंत्र में जनता ही सर्वोपरि होती है और वह कैंट विधानसभा के विकास के लिए काम करेंगे।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here