सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी सुशील कुमार बने उत्तराखण्ड राज्य निर्वाचन आयोग के आयुक्त

UTTARAKHAND STATE ELECTION COMMISSIONER

UTTARAKHAND STATE ELECTION COMMISSIONER: पूर्व आईएएस अधिकारी सुशील कुमार को राज्य चुनाव आयुक्त के पद पर नियुक्त किया गया है। सुशील कुमार 2005 बैच के आईएएस अधिकारी हैं और वह पिछले साल गढ़वाल आयुक्त के पद से सेवानिवृत्त हुए थे। राज्य सरकार ने बीते गुरुवार को सुशील कुमार की राज्य चुनाव आयुक्त के रूप में नियुक्ति का आदेश जारी किया। यह पद पिछले 8 महीने से खाली था। आदेश जारी होने के बाद सुशील कुमार ने राज्य चुनाव आयोग में आयुक्त का पदभार संभाल लिया। उनके पदभार ग्रहण करने के दौरान राज्य निर्वाचन आयोग के कई कर्मचारी और अधिकारी मौजूद थे।

UTTARAKHAND STATE ELECTION COMMISSIONER
UTTARAKHAND STATE ELECTION COMMISSIONER

 

UTTARAKHAND STATE ELECTION COMMISSIONER: कौन हैं सुशील कुमार 

सुशील कुमार 2005 बैच के उत्तराखंड कैडर के आईएएस अधिकारी रहे हैं। उन्होंने हरियाणा के कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय से विज्ञान में स्नातक की डिग्री और आईपी विश्वविद्यालय दिल्ली से एमबीए की पढ़ाई की है। राज्य सिविल सेवा में शामिल होने से पहले, वह भारतीय सेना में इंजीनियर्स कोर में कमीशन प्राप्त अधिकारी के रूप में भी काम कर चुके हैं।सुशील कुमार अपने कार्यकाल के दौरान देहरादून नगर निगम आयुक्त, डीएम पिथौरागढ़, और पौड़ी जैसे महत्वपूर्ण पदों पर रहे हैं।

ये भी पढिए-

LATEST DEHRADUN NEWS
LATEST DEHRADUN NEWS

दून अस्पताल की में यहाँ चढ़ा युवक, कूदने की धमकी से मचा हड़कंप

इसके अलावा, उन्होंने उत्तराखंड में श्रम आयुक्त और गन्ना आयुक्त के रूप में भी विभिन्न विभागों में सेवाएं दी हैं। शासन में भी सुशील कुमार ने राजस्व विभाग के सचिव और खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति उपभोक्ता मामले विभाग के सचिव के रूप में अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन किया है। उन्होंने अन्य कई महत्वपूर्ण पदों पर भी अपनी सेवाएं दी हैं।

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज