UPSC : उत्तराखंड की बेटी ने किया नाम रोशन, यूपीएससी में 19वीं रैंक की हासिल

0
303

देहरादून, ब्यूरो :  पिथौरागढ़ की रहने वाली दीक्षा जोशी ने यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा में 19वीं रैंक हासिल कर जिले का नाम रोशन किया है। दीक्षा ने बताया कि उन्होने अपनी तीसरी कोशिश में यूपीएससी परीक्षा में ये कामयाबी हासिल की है। बता दें कि दीक्षा यूपीएससी उत्तीर्ण करने वाली सोरघाटी की पहली बेटी हैं।

खास बात ये है कि दीक्षा बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी की बेटी है।जिन्होने अपनी प्राथमिक शिक्षा पिथौरागढ़ के विज्डम स्कूल और हाईस्कूल की पढ़ाई मल्लिकार्जुन स्कूल से की है और 12वीं तक की पढ़ाई वेलहेम गर्ल्स कॉलेज देहरादून से की है।12वीं के बाद दीक्षा ने एमबीबीएस कर दून मेडिकल कॉलेज से इंटर्नशिप की और इंटरर्नशिप के दौरान ही उन्होने सिविल सर्विसेज में जाने की सोची। दीक्षा का कहना है कि उन्हे जो भी कैडर मिलेग, वो उसमें पूरी लगन और जिम्मेदारी से काम करेंगी। साथ ही सरकार की योजनाओं को जमीनी स्तर पर संचालित करने का कार्य भी निष्ठा से करेंगी। दीक्षा बताती है कि  उन्होंने आईएएस की तैयारी के लिए हरदिन सात से आठ घंटे पढ़ाई की है।

284956252 578728886948199 8371048374958242949 n

 

सीएम धामी ने दी दीक्षा को बधाई

दीक्षा को बधाई देते हुए सीएम धामी ने लिखा कि ‘सीमांत जनपद पिथौरागढ़ निवासी, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी जी की सुपुत्री डॉ. दीक्षा जोशी जी को UPSC सिविल सेवा परीक्षा – 2021 में शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑल इंडिया 19वीं रैंक प्राप्त करने पर हार्दिक बधाई।यह आपके अथक परिश्रम, दृढ़ संकल्प और कर्मनिष्ठा का प्रतिफल है जो आपने इस लक्ष्य को प्राप्त कर सम्पूर्ण देवभूमि को गौरवान्वित किया है, मेरी ओर से आपको उज्जवल भविष्य हेतु शुभकामनाएं’।

हरीश रावत ने भी दी बधाई

हरीश रावत ने लिखा कि ‘ सिविल सेवा परीक्षा में उत्तीर्ण सभी अभ्यार्थियों को बधाई, छात्राओं को विशेष बधाई 26 प्रतिशत के साथ और उत्तराखंड की बेटियों को भी विशेष बधाई, विशेष तौर पर दीक्षा जोशी को बधाई और सबसे अच्छी बात यह है कि एक सक्रिय राजनीतिक परिवार की बेटी ने अपने परिवार का गौरव भी बढ़ाया है, अपने माँ-बाप का गौरव बढ़ाया है और हम सब का गौरव भी बढ़ाया है’।