महिला वर्ल्ड कप…साउथ अफ्रीका से हारी इंडिया, सेमीफाइनल में जाने का सपना टूटा

0
312

नई दिल्ली, ब्यूरो। महिला वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका की टीम ने भारतीय महिला टीम को 7 विकेट के नुकसार पर 275 रन का टारगेट पूरा कर मैच अपने नाम किया। सेमीफाइनल में भारत को जाने से साउथ अफ्रीका की टीम ने रोक दिया। भारतीय टीम की हरमनप्रीत कौर और राजेश्वरी गायकवाड ने दो-दो विकेट लिए। साउथ अफ्रीका को आखिरी ओवर में जीत के लिए सात रन चाहिए थे। भारत की ओर से दीप्ति शर्मा ने आखिरी ओवर डाला। पांचवीं गेंद पर टीम इंडिया को विकेट भी मिला, ऐसे में जीत की उम्मीद बढ़ गई थी, लेकिन दीप्ति शर्मा की वो बॉल नो-बॉल निकली, ऐसे में विकेट भी नहीं मिला और एक रन एक्स्ट्रा भी चला गया और साथ ही फ्री-हिट भी मिली।

पहले बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने 275 रनों का टारगेट रखा था। 80 रन बनाने वाली साउथ अफ्रीका की लौरा वोल्वार्ड्ट टॉप स्कोरर रहीं। वहीं, भारत के बाहर होने के साथ ही सेमीफाइनल की टीमें भी तय हो गईं हैं। ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत वेस्टइंडीज से होगी। वहीं, साउथ अफ्रीका इंग्लैंड टीम का मुकाबला करेगी।

दूसरी ओर भारतीय महिला टीम की ओर से शेफाली वर्मा ने 46 गेंद में 53 रनों की पारी खेली। वहीं, स्मृति मंधाना का बल्ला भी अफ्रीकी गेंदबाजों के सामने खूब चला और उन्होंने सबसे ज्यादा 71 रन बनाए। कप्तान मिताली राज भी आज फॉर्म में दिखीं और उनके बल्ले से 84 गेंद में 68 रन निकले। टीम इंडिया की उपकप्तान हरमनप्रीत कौर 57 गेंद में 48 रन बनाकर आउट हुईं। साउथ अफ्रीका की तरफ से मसाबाटा क्लास और इस्माइल ने दो-दो विकेट लिए।

ये खिलाड़ी थे मैदान में

साउथ अफ्रीका टीम- लिजेल ली, लौरा वोल्वार्ड्ट, लारा गुडॉल, सुने लूस (कप्तान), मिग्नोन डू प्रीज, मरीजान काप, क्लो ट्राईऑन, त्रिशा चेट्टी, शबनीम इस्माइल, मसाबाटा क्लास, अयाबोंगा खाका। इंडिया टीम- स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया, मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर, ऋचा घोष, पूजा वस्त्रकर, स्नेह राणा, दीप्ति शर्मा, मेघना सिंह, राजेश्वरी गायकवाड।