सोशल मीडिया में दोस्ती, फिर दुष्कर्म, देहरादून में दो मामले हुए दर्ज

0
294

देहरादून ब्यूरो- देहरादून में युवतियों को सोशल मीडिया पर दोस्ती करना भारी पड़ रहा है। यहां दोनों युवतियों से दुष्कर्म के दो मामले सामने आये हैं। जिसमें एक मामले में किशोरी ने सोशल मीडिया पर जिस से युवक से दोस्ती की उसी ने ही उनके साथ दुष्कर्म किया। आरोपी युवक ने तो उसकी फोटो और वीडियो इंस्टाग्राम पर अपलोड तक कर दिये। इनमें एक मामला पटेलनगर कोतवाली और दूसरा मामला डालनवाला कोतवाली में दर्ज हुआ है। पुलिस ने भी मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिये हैं।

पटेलनगर कोतवाली में एक महिला शिकायत लेकर पहुंची कि उसकी बेटी की दोस्ती इंस्टाग्राम पर एक युवक से हुई। ये युवक मवाना रोड मेरठ का रहने वाला है। महिला ने पुलिस को बताया कि एक दिन उसकी बेटी स्कूल जा रही थी तो आरोपी ने उसकी बेटी को डरा- धमकाकर अपने साथ ले गया। आरोपी ने धमकी दी थी कि अगर वो उसके साथ नहीं गई तो वो उसके साथ हुई सारी बातों को उसके घरवालों को बता देगा और उसका बाहर निकलना बंद करवा देगा। जिसके बाद आरोपी उसे अपने दोस्त के आइएसबीटी स्थित फ्लैट पर ले गया और वहां उसने उसके साथ दुष्कर्म किया। इस दौरान आरोपी ने युवती की वीडियो भी बनाई साथ ही स्नैप चैट और इंस्टग्राम पर आईडी बनाकर वो वीडियो अपलोड भी कर दिये। महिला ने कहा कि इसके बाद उसकी बेटी ने आत्महत्या का प्रयास भी किया।

दूसरा मामला डोलनवाला क्षेत्र का है। यहां युवति ने बताया कि वह मूल रूप से चमोली जिले की रहने वाली है। यहां वह अपने भाई के साथ रहती है। उसने बताया कि वह रोज पढ़ने के लिए लाइब्रेरी जाती है। महेश नाम को एक युवक उसका रोज पीछा करता था। कहीं से उसे उसका मोबाइल नंबर भी मिल गया था जिस पर कॉल और मैसेज कर उसे परेशान करता था। 8 जुलाई को महेश उसे लाइब्रेरी के पास मिला और कहने लगा की उससे जरूरी बात करनी है। युवती ने जब जाने से इन्कार किया तो उसने आत्महत्या कर लेनी की धमकी दी। डर के मारे वह आरोपी के साथ बाइक पर बैठ गई। आरोपी उसे कमरे में ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। अगले दिन 9 जुलाई को रमाकांत पाल नाम के एक युवक का कॉल युवति को आता है और उसने कहा कि उसका नंबर उसके टीचर ने उसे दिया है वह घर पर ट्यूशन पढ़ाता है, उसे ट्यूशन पढ़ना है तो घर पर आ जाये। युवति वहां ट्यूशन पढ़ने चली गई। लेकिन वहां ट्यूशन पढ़ने वाला कोई और नहीं था। रमाकांत पाल ने अकेले का फायदा उठाकर उसके साथ छेड़छाड़ की। जब युवति ने विरोध किया तो उसने बताया कि मुकेश ने ही उसका नंबर उसे दिया था। पुलिस ने दोनों युवकों महेश और रमाकांत पर मुकदमा दर्ज किर दिया है।