पहाड़ो में लगातार हो रही बर्फबारी से बढ़ीं मुश्किलें, यहां आवाजाही पर भी लगी रोक

    0

    Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड में मौसम में हुए बदलाव के बाद मैदानी इलाकों में बारिश तो अधिक ऊँचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी का (Snowfall in Uttarakhand) सिलसिला जारी है। लगातार हो रही बर्फबारी के बाद से लोगों की दुश्वारियां बढ़ गई हैं। बताया जा रहा है कि आज सुबह केदारनाथ पैदल मार्ग पर भारी मात्रा में बर्फ खिसककर रास्ते पर आ गई। इससे फुटपाथ का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया और वहा आवाजाही रोक लग गई।

    ये भी पढ़ें:
    Uttarakhand Weather news
    पहाड़ों से लेकर मैदानों तक बारिश जारी, केदारनाथ में हुई जमकर बर्फबारी

    आपको बता दें कि चारधाम यात्रा जल्द ही शुरू होने वाली है। इसके चलते इन (Snowfall in Uttarakhand) दिनों केदारनाथ धाम में पहले से पड़ी हुई बर्फ को हटाने का काम चल रहा है। लेकिन बीते कुछ दिन से बदलते मौसम के कारण वहां फिर से बर्फबारी होने लगी है। जिससे मुश्किलें बढ़ गई हैं।

    ऊखीमठ के उप जिलाधिकारी जितेंद्र वर्मा ने बताया है कि लगातार हो रही बर्फबारी के कारण पहाड़ों से बर्फ खिसकर रास्ते पर आ गये है। उन्होने बताया कि पहले से जमी बर्फ पर नई बर्फ के दबाव के कारण वह खिसकर नीचे आ रही है। जिससे जनजीवन भी प्रभावित हो रहा है।

    ये भी पढ़ें:
    उत्तराखंड में अब इतनी सस्ती होगी शराब, मिली आबकारी नीति को मंजूरी

    Snowfall in Uttarakhand: आज भी बारिश और बर्फबारी की संभावना

    ऐसे में मौसम विभाग ने आज भी राज्य के अधिकांश इलाकों में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है। जिसके चलते तापमान में भी गिरावट दर्ज की जायेगी।

    For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com

    Exit mobile version