Home Crime श्रीनगर संडे बाजार में हुए ग्रेनेड हमले में घायल दो की मौत,...

श्रीनगर संडे बाजार में हुए ग्रेनेड हमले में घायल दो की मौत, 23 गंभीर जख्मी

0

आतंकी हमले में एक पुलिसकर्मी समेत 34 लोगों को धमाके के बाद लगे ग्रेनेड के छर्रे

नई दिल्ली, ब्यूरो। संडे को देर शाम श्रीनगर के संडे बाजार में आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला कर दिया। इसमें गंभीर रूप से जख्मी और घायल 25 लोगों में से दो की आज सोमवार को अस्पताल में मौत हो चुकी है। पुलिस और सेना के अफसर कर्मचारी सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे हैं। इन फुटेज से कई अहम सुराग भी पुलिस को मिल चुके हैं। ग्रेनेड हमले में घायल लोगों का अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। इनमें एक पुलिसकर्मी और 17 महिलाएं भी शामिल हैं।

घटना के बाद पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगालना शुरू किया। इसके जरिये आतंकियों तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है। पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज से आतंकियों का सुराग मिल सकता है। उनके भागने की दिशा में संभावित ठिकानों को खंगाला जा रहा है। आईजी ने बताया कि फुटेज से कुछ सुराग हाथ लगे हैं। जल्द ही ग्रेनेड मॉड्यूल को ध्वस्त कर दिया जाएगा।

YOU MAY ALSO LIKE

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर शहर के अमीराकदल इलाके के संडे बाजार में कल संडे को ही आतंकियों के ग्रेनेड हमले में अब तक दो नागरिकों की मौत हो गई, जबकि 23 जख्मी हैं। घायलों का अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। श्रीनगर पुलिस ने बताया कि शाम के वक्त आतंकियों ने अमीराकदल इलाके में तैनात सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर ग्रेनेड फेंका। ग्रेनेड सड़क पर गिरकर फटा और उससे निकले छर्रे आसपास से गुजर रहे लोगों को जा लगे। विस्फोट होते ही भगदड़ मच गई। इस बीच आतंकी मौके से भाग निकले। पूरे इलाके में घायलों की चीख पुकार सुनाई देती रही। आईजी विजय कुमार ने बताया कि शाम 4.20 बजे अमीराकदल पुल पर स्थित मार्केट में आतंकियों ने ग्रेनेड हमला किया। इसमें नौहट्टा इलाके के मोहम्मद असलाम मकदूमी (55) समेत की मौत हो गई। दूसरे की मौत सोमवार को हुई है। एक पुलिसकर्मी जॉन मोहम्मद समेत 34 लोगों को छर्रे लगे हैं। सूचना मिलने पर सीआरपीएफ, सेना व पुलिस के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। तत्काल पूरे इलाके को सील कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया। सभी आने-जाने वाले रास्ते सील कर दिए गए। इस बीच पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया।

bumbari

Exit mobile version