शराब के इस ठेके पर मोड़ा हुआ मिला ये बैनर, आबकारी विभाग ने काटा ₹10000 का चालान

0
54

देहरादून, ब्यूरो। देहरादून में डीएम के निर्देश के बाद सभी शराब के ठेकों पर ओवर रेटिंग नहीं होने के बैनर लगाने के निर्देश दिए हैं। पिछले दिनों दून की एक दुकान का एक नहीं दो-दो बार चालान काटा गया। पहली बार दस हजार और दूसरी बार एक लाख रुपये का भारी भरकम चालान बैनर न लगाने पर हुआ था। वहीं, एक दिन पहले एक और शराब की दुकान पर यह बैनर मोड़ा हुआ पाया गया। इस पर आबकारी विभाग की टीम ने दुकान का दस हजार का चालान काटा है। यह दुकान देहरादून के पटेलनगर इलाके में मौजूद  है।

शराब के इस ठेके पर मोड़ा हुआ मिला ये बैनर, आबकारी विभाग ने काटा दस हजार का चालान

wine shop patelnagar

जिलाधिकारी डाॅ0 आर राजेश कुमार ने विभिन्न माध्यमों से प्राप्त हो रही शराब की ओवर रेटिंग की शिकायतों का संज्ञान लेते हुए जिला आबकारी अधिकारी को जनपद अवस्थित शराब की दुकानों में ‘यहाँ पर ओवर रेटिंग नहीं की जाती है,‘ का बैनर/फ्लैक्स लगाने तथा शराब की ओवर रेटिंग करने व बैनर पोस्टर चस्पा न करने वाली दुकानों पर अर्थदण्ड की कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए थे। जिलाधिकारी के निर्देर्शों के क्रम में गत दिवस शराब तस्करी एवं ओवर रेटिंग के तहत् किये गए निरीक्षण में कुल्हाल चैक पोस्ट के समीप वाहनों की तथा देशी-विदेशी मदिरा की दुकानों पर जांच की गई।

शराब की दुकानों के निरीक्षण के दौरान पटेल नगर स्थित शराब की दुकान पर ‘‘यहां पर ओवर रेटिंग नहीं की जाती है’’ का पोस्टर बैनर ठीक प्रकार से चस्पा न पाए जाने (मोड़ा हुआ पाए जाने पर) पर उक्त दुकान का 10 हजार का चालान किया गया किया तथा भविष्य में इसकी पुनरावृत्ति होने पर निर्धारित प्राविधानों के अनुसार सख्त कार्यवाही की चेतावनी दी गई। जिलाधिकारी डाॅ. आर राजेश कुमार ने अवगत कराया कि जनपद में शराब की ओवर रेटिंग न हो इसके लिए आबकारी विभाग को नियमित निरीक्षण करने के निर्देश दिए गए हैं तथा अनियमितता पाए जाने पर कार्यवाही करने तथा बार-बार इसकी पुनरावृत्ति होने पर निर्धारित प्राविधानों के अन्तर्गत सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं।