देखिए कैसे खाती है लड्डू यहाँ बजरंग बली की मूर्ति।

0
438

एक ऐसा मंदिर जहां मूर्ति प्रसाद खाती हैं और मूर्ति के मुख से बुलबुले भी उठते हैं. साथ ही मूर्ति के मुख से राम नाम की ध्वनि भी सुनाई देती है. यहां पर महावीर बजरंग बली ऐसे हैं जो अपने भक्तों की मुरादें तो पूरी करते ही हैं साथ ही मंदिर में मौजूद होने का संकेत भी देते हैं।

यहां मंदिर में दर्शन के लिए दूरदराज के इलाकों से बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं। यहां पर महावीर बजरंग बली अपने भक्तों की मुरादें तो पूरी करते ही हैं साथ ही मंदिर में मौजूद होने का संकेत भी देते हैं। हनुमान जी प्रसाद भी खाते हैं और दूध पीते हैं। यहां पर हनुमान जी की प्रतिमा लेटी हुई है। प्रतिमा के मुख में हर समय पानी भरा रहता है, कितना भी प्रसाद मुंह में डालो पूरा प्रसाद मुख में समा जाता है।

हनुमान जी के मुख में जो प्रसाद डाला जाता है वो कहां जाता है वो आजतक रहस्य का विषय है. इसके आगे विज्ञान भी मौन है. बस इसी चमत्कार को लेकर इनकी प्रसिद्ध दिन व दिन बढ़ती चली गई। माना जाता है कि यहां दर्शन करने आए भक्तों की महावीर बड़े से बड़े रोग ठीक कर देते हैं।

हनुमान भक्तो का यह भी दावा है कि हनुमान जी इस मंदिर में जीवित अवस्था में हैं. तभी एकांत में सुनने पर प्रतिमा से सांसें चलने की आवाज सुनाई देती है. बताया जाता है कि हनुमान जी के मुख से राम नाम की ध्वनि भी सुनाई देती है. बजरंगबली के ऐसे चमत्कारों के बारे में सुनकर एवं देखकर लोगों का विश्वास उनमें और भी ज्यादा बढ़ जाती है. मान्यता है कि इस मंदिर में जो भी बजरंगबली के दर्शन करता है, उसके जीवन में कभी कष्ट नहीं आते हैं.

पूरी जानकारी के लिये ऊपर दिये गये वीडियो पर क्लिक करें

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here