Home ऊधम सिंह नगर जेल में रहकर ऐसे बनाई थी 4 लोगों ने मिलकर मंत्री को...

जेल में रहकर ऐसे बनाई थी 4 लोगों ने मिलकर मंत्री को मारने की योजना

0

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK:कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश की जांच एसआईटी ने पूरी कर ली है। जांच में पता चला कि मामले(SAURABH BAHUGUNA ATTACK) में गिरफ्तार दो आरोपियों ने जेल में रहते हुए यह साजिश रची थी। खनन कारोबार में हुए घाटे के कारण मुख्य आरोपी ने मंत्री से रंजिश के चलते ये सब किया था।

पिछले साल 10 अक्तूबर को यूएसनगर पुलिस ने इस मामले में ग्राम कोटाफार्म निवासी हीरा सिंह को मुख्य आरोपी बनाया था। तीन अन्य आरोपियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था। हाई प्रोफाइल मामला(SAURABH BAHUGUNA ATTACK)  होने के कारण सरकार ने डीआईजी कुमांऊ के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया था।

इस मामले में बीते हफ्ते एसआईटी ने शासन को रिपोर्ट दी है। जिसमें इस मामले में गिरफ्तार चार आरोपियों के अलावा अन्य किसी के शामिल होने की संभावना से इनकार किया गया है। साथ ही इनकी फोन पर हुई बातचीत और आपसी लेनदेन की भी जांच की गई है,  जो चारों के बीच ही यह साजिश रचे जाने के की पुष्टि करती है।

जांच रिपोर्ट से पता चलता है कि चारों ने पुलिस पूछताछ में अपनी गलतियों को मान लिया है। अब चारों जेल में हैं और उनके खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल की गई है। (SAURABH BAHUGUNA ATTACK) डीआईजी कुमांऊ निलेश भरणे ने जांच की पुष्टि की है।

SAURABH BAHUGUNA ATTACK: अवैध गतिविधियां रोकने के चलते बनाई योजना

जांच के अनुसार,  मुख्य आरोपी हीरा सिंह ने अवैध गतिविधियों पर लगाम लगाने के कारण मंत्री बहुगुणा से रंजिश रखी थी। गिरफ्तार होने पर उसकी  सितारगंज जेल में बरेली के सतनाम से मुलाकात हुई। सतनाम ने इसका परिचय किच्छा निवासी बदमाश अजीज से कराया था।

ये भी पढ़ें-

DEHRADUN COUPLE DEAD BODY

देहरादून में मिला दम्पत्ति का शव, 5 दिन का बच्चा मिला ऐसी हालत में

अजीज किसी शार्प शूटर नेटवर्क से संपर्क रखता है। (SAURABH BAHUGUNA ATTACK) सतनाम के कहने पर हीरा सिंह ने सितारंगज निवासी हरभजन से मुलाकात की। उन्होंने डील पक्की होने पर मंत्री की रैकी शुरू की थी और हमले की तैयारी में थे। इसके बावजूद, ऐन अवसर पर साजिश का प्लान लीक होने से उनका पर्दाफाश हो गया।

Exit mobile version