Home Crime सरकारी स्कूल की छात्रा से घर में घुसकर ट्रैक्टर ड्राइवर ने किया...

सरकारी स्कूल की छात्रा से घर में घुसकर ट्रैक्टर ड्राइवर ने किया रेप, पुलिस ने ऐसे दबोचा

0

देहरादून, ब्यूरो। देहरादून जनपद के कालसी थाने में एक दिन पहले 23 जून की रात्रि को एक व्यक्ति ने तहरीर देते हुए अपनी नाबालिग बेटी के साथ दुष्कर्म होने की शिकायत की थी। पीड़ित ने पुलिस को आरोपी का नाम भी बताया और करीब एक माह पहले बेटी के साथ दुष्कर्म का भी आरोप लगाया था। साथ ही बताया था कि आरोपी उसके परिवार और उसे जान से मारने की धमकी दे रहा है। पुलिस तहरीर के आधार पर पोक्सो और धाराओं में मुकदमा दर्ज किया और रात में ही थानाध्यक्ष कालसी के नेतृत्व में टीम गठित कर आरोपी को घर के पास से ही अरेस्ट किया है।

https://youtu.be/U6Vemt1ZUTQ

सरकारी स्कूल की छात्रा से घर में घुसकर ट्रैक्टर ड्राइवर ने किया रेप, पुलिस ने ऐसे दबोचा

पीड़ित व्यक्ति ने पुलिस को लिखित शिकायत देते हुए बताया कि उसकी नाबालिक पुत्री को एक व्यक्ति जिसका नाम साहिल है तथा जो हरिपुर का रहने वाला है के द्वारा बहला-फुसलाकर अश्लील हरकतें करने तथा करीब एक महीना पूर्व उसके साथ दुराचार करने व किसी को बताया तो उसको व उसके परिवार को जान से मारने की धमकी देने संबंधी दाखिल की इस सूचना पर तत्काल थाना हाजा पर दुराचार संबंधी पोक्सो एक्ट में अभियोग पंजीकृत किया गया तथा उक्त के संबंध में उच्च अधिकारी गणों को अवगत कराया गया मामला गंभीर प्रकृति का होने के कारण पुलिस उपमहानिरीक्षक, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा उक्त घटना से संबंधित अभियुक्त को शीघ्र अति शीघ्र गिरफ्तार करने के लिए थानाध्यक्ष कालसी अशोक राठौड़ को निर्देशित किया गया जिस पर थाना कालसी पर अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए एक टीम का गठन किया गया तथा अभियुक्त से संबंधित समस्त जानकारी एकत्रित कर पुलिस सूत्रों को अवगत कराया। तत्काल संभावित स्थानों पर दबिश दी गई,। अभियुक्त के दोस्तों और रिश्तेदारों से भी जानकारी ली गई। रात्रि को ही टीम को सूत्रों द्वारा सूचना मिली कि आरोपी युवक छुपता-छुपाता यमुना नदी के किनारे हरिपुर पुल के पास अपने घर की तरफ जा रहा है। इस सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी साहिल को नदी के किनारे से गिरफ्तार किया गया। पीड़िता व आरोपी का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है। आज ही आरोपी को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

rapist arrest

पुलिस द्वारा पूछताछ में आरोपी साहिल ने बताया की वह कक्षा 9 क्लास पढ़ा है। हरिपुर कालसी का ही रहने वाला है। कई वर्षों से ट्रैक्टर पर ड्राइविंग का काम करता है। करीब 3 महीने पहले हरिपुर विद्यालय में पढ़ने वाली छात्रा से दोस्ती की और धीरे-धीरे उस से नजदीकियां बनाने लगा। करीब एक महीना पूर्व उसके घर गया और छात्रा के साथ दुष्कर्म किया। 23 जून 2022 को भी दिन में आरोपी ने छात्रा को डरा धमका कर छिबरो विद्युत गृह की तरफ बुलाया और जबरदस्ती उसके साथ अश्लील हरकतें करने लगा। तभी मौके पर लड़की के भाई पहुंच गए उनको देखकर अभियुक्त वहां से फरार हो गया और तब से इधर-उधर घूमता रहा। काफी रात्रि होने पर वह छुपता छुपाता अपने घर की ओर जा रहा था कि पकड़ा गया। पूछताछ पर इसके द्वारा अन्य महत्वपूर्ण जानकारी भी दी गई है। प्राप्त तथ्यों का गहनता से परीक्षण-विश्लेषण कर विवेचना में सम्मिलित कर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। आरोपी को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में एसआई नीरज कठैत चैकी प्रभारी सहिया, महिला एसआई हेमा बिष्ट, कॉन्स्टेबल रविपाल, कॉन्स्टेबल संजीव कुमार और होम गार्ड सुरेंद्र वर्मा। गिरफ्तार आरोपी-नाम- साहिल ऊर्फ वसीम पुत्र नसीम। पता-हरिपुर, कालसी थाना कालसी, जनपद देहरादून उम्र 19 वर्ष।

Exit mobile version