राजभवन पहुंचे सीएम पुष्कर सिंह धामी, सरकार बनाने का दावा पेश; 23 को लेंगे शपथ

0
267

देहरादून, ब्यूरो। कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को विधायक दल का नेता और 12वां मुख्यमंत्री घोषित कर दिया गया है। भाजपा मुख्यालय में करीब आधा घंटे तक चली बैठक के बाद यह फैसला सामने आया है। हालांकि पहले से ही उत्तराखंड में भाजपा नेताओं की आपसी खींचतान कम करने के लिए हाईकमान सीएम पद की बागडोर पुष्कर सिंह धामी को सौंपने का मन बना चुकी थी। वहीं, अब कार्यवाहक सीएम पुष्कर सिंह धामी राजभवन पहुंच चुके हैं। उन्होंने राज्यपाल ले. जनरल (रि.) गुरमीत सिंह के सामने सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है। एक दिन बाद यानी 23 मार्च को पुष्कर सिंह धामी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। देहरादून परेड ग्राउंड में होगा शपथ ग्रहण समारोह भव्य तरीके से आयोजित किया जाएगा।

pushkar singh dhami in rajbhavan 2 pushkar singh dhami in rajbhavan 3 pushkar singh dhami in rajbhavan 4 pushkar singh dhami in rajbhavan 1

भाजपा संगठन से लेकर सरकारी सिस्टम भी शपथ ग्रहण को भव्य तरीके से आयोजित करने की जुगत में लग चुका है। जानकारी के अनुसार शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह के साथ ही तमाम प्रदेशों के मुखिया और राजनेता भी शपथ ग्रहण के मौके पर पहुंच सकते है। ऐसे में परेड ग्राउंड में अभी से सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जा रहा है। खटीमा से चुनाव हारने के बाद भी भाजपा ने आखिर धामी को ही मुखिया की बागडोर सौंपी। चुनाव के अंतिम महीनों में पुष्कर सिंह धामी को मुखिया की कमान सौंपी गई थी। उन्होंने धुआंधार राजनीतिक बल्लेबाजी करते तमाम घोषणाएं और योजनाओं का शिलान्यास भी किया था।