पहाड़ से मैदान तक, आम से खास तक; भरे गए पर्चे ही पर्चे…

0
139

देहरादून, ब्यूरो: उत्तराखंड विभानसभा चुनाव की रणभेरी के बीच प्रत्याशियों के नामांकन का दौर भी जारी है। आज पहाड़ से लेकर मैदान तक कई प्रत्याशियों ने अपना नामांकन करवाया। इनमें सिटिंग विधायक, मंत्री से लेकर पहली बार राजनीति में हाथ आजमाने तक और कई निर्दलीय प्रत्याशी भी शामिल हैं। हरिद्वार में जहां भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक और मंत्री यतीश्वरानंद ने पर्चा भरा वहीं, पहड़ी जनपदों में कई विधायकों और निर्दलीय प्रत्याशियों ने अपने नामांकन किए हैं। आइए जानते हैं किसने कहां से जताई अपनी दावेदारी

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन और मंत्री यतीश्वरानंद ने भरा पर्चा, मुख्यमंत्री धामी भी रहे मौजूद

हरिद्वार (अरुण कश्यप): भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने मंगलवार को नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, कैबिनेट मंत्री स्वामी यतिश्वरानंद, भाजपा विधायक सुरेश राठौर और भाजपा विधायक आदेश चैहान मौजूद रहे। इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि हम अपनी जीत के प्रति पूर्ण आश्वस्त हैं। हरिद्वार में हमारी पिछली बार से भी अधिक सीटें आने वाली हैं। नामांकन से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ हर की पैड़ी पर पूजन भी किया। विधानसभा चुनावों के तहत उत्तराखंड में 28 जनवरी तक नामांकन पत्र भरे जाएंगे।

स्वामी यतीश्वरानंद इस जीतेंगे 20 हजार के अंतर से: सीएम धामी

इस बार हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा सीट से स्वामी यतीस्वरानंद 20,000 से अधिक वोटों से विजय होकर क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करेंगे यह कहना है मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का। हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी स्वामी यतीस्वरानंद के कार्यालय का धनपुरा में उद्घाटन करने पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का उनके सैकड़ों समर्थकों ने स्वागत किया, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पहले गंगा पूजन किया और बाद में धनपुरा पहुंचकर कार्यालय का उद्घाटन किया इस दौरान मीडिया को ब्रीफ करते हुए पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि इस बार भारतीय जनता पार्टी 60 विधानसभा सीटें जीतकर फिर से सरकार बनाएगी तथा हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा सीट से करीब 20,000 से अधिक वोटों से स्वामी यतिस्वरानंद विजई होंगे।

विधानसभा चुनाव के नामांकन का दौर शुरू, बसपा प्रत्याशी ने भरा पर्चा

रुड़की (दीप रमोला): विधानसभा चुनाव में नामांकन का दौर शुरू हो गया है, ओर जिन प्रत्याशियों के टिकट हो चुके हैं वही झबरेड़ा विधानसभा से बसपा प्रत्याशी आदित्य ब्रजवाल अपने 2 समर्थकों के साथ कलेक्टर भवन हरिद्वार गए और अपना नामांकन किया। वही आदित्य ब्रजवाल ने बताया कि उनके द्वारा लगातार जनसंपर्क किया जा रहा है,ओर उन्हें लोगों का प्यार, ओर समर्थन अधिक मात्रा में मिल रहा है, ओर झबरेड़ा विधानसभा सीट को भारी मात्रा में जीत कर बसपा की झोली में डालने का काम करेंगे।

मंत्री धन सिंह समेत इन प्रत्याशियों ने भरे पर्चे…

पौड़ी गढ़वाल (कुलदीप बिष्ट): पौड़ी जिले की 6 विधानसभा सीट में से भाजपा के प्रत्याशियों ने जिले की 4 विधानसभा सीटो पर अपने अपने नामांकन पत्र दाखिल कर दिए हैं। इसमें पौड़ी से भाजपा प्रत्याशी राजकुमार पोरी, श्रीनगर से धन सिंह रावत, लैंसडौन से महंत दिलीप रावत और यमकेश्वर से रेनू बिष्ट ने सीटो में से भाजपा प्रत्याशी के तौर पर अपना अपना नामंकन दाखिल करते हुए भाजपा की जीत का दावा किया है। जबकि कांग्रेस की तरफ से कोटद्वार सीट से सुरेन्द्र नेगी ने आज अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया है।

भाजपा ने जहां असीमित विकास कार्यो का दावा करते हुए अपनी जीत की जमकर बयानबाजी की है तो वहीं कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र नेगी ने बताया कि भाजपा विकास करने के मामलों में पूरी तरह से विफल साबित हुई है। उन्होने कहा कि हरक सिंह रावत अब कांग्रेस का हिस्सा हैं, लेकिन पूर्व में जब वे भाजपा से कोटद्वार विधायक रहे तो कोटद्वार का विकास करने में भाजपा उनकी बाधक बनी रही। यही वजह है कांग्रेस कोटद्वार प्रत्याशी सुंदर नेंगी ने बताया कि उनकी विधानसभा मे भाजपा का कार्यकाल शून्य रहा है। वही लैंसडौन से सीटिंग विधायक और लैंसडौन से भाजपा प्रत्याशी दिलीप रावत का कहना है कि कांग्रेस से प्रत्याशी अनुकृर्ति एक नया चेहरा हैं इसलिए जनता का यहां से इस बार भी भाजपा को ही मिलेगा।

चमोली जनपद में इन प्रत्याशियों ने करवाया नामांकन

चमोली (पुष्कर सिंह नेगी): चमोली जिले की तीनों विधानसभा में मंगलवार को नामांकन हुए। बद्रीनाथ विधानसभा में महेंद्र प्रसाद भट्ट, भाजपा,राजेन्द्र भंडारी कांग्रेस, विनोद जोशी भाकपा, पुष्करलाल बैछवाल पीपीआईडी ने नामांकन किए। वहीं, थराली विधानसभा में आज कुंवर राम सीपीआईएम से अपना नामांकन दाखिल किया। कर्णप्रयाग विधानसभा में आज चार नामांकन हुए। जिसमें इंद्रेश मैखुरी भाकपा माले, सुरेशी देवी पीपीआईडी, अनिल नौटियाल भाजपा, टीका प्रसाद मैखुरी निर्दलीय ने आज नामांकन किया।

कपकोट विधानसभा में दो, बागेश्वर हुआ एक नामंकन

बागेश्वर (मनोज सिंह टंगड़ि़यां): बागेश्वर जनपद की कपकोट( 46 ) विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी के टिकट से सुरेश गड़िया ने अपना नामांकन करवाया तो आम आदमी पार्टी से भूपेश उपाध्याय ने रिटर्निंगआफिसर्स परितोष वर्मा भी आज अपना नामंकन करवाया। वहीं बागेश्वर विधानसभा ( 47 ) से यूकेडी के गोपाल चंद्र वनवासी ने निर्वाचन अधिकारी हर गिरी के समक्ष पर्चा दाखिल किया

6 विधानसभा सीटों पर 8 प्रत्याशियों ने करवाया नामांकन

अल्मोड़ा (अमित उप्रेती): अल्मोड़ा जिले की 6 विधानसभा सीटों पर मंगलवार को 8 प्रत्याशियों ने नामांकन करवाया मंगलवार को द्वाराहाट सीट के लिए भाजपा प्रत्याशी अनिल साही, पीपुल्स पार्टी ऑफ इंडिया प्रमोद कुमार, निर्दलीय प्रत्याशी भोपाल सिंह ने नामांकन करा वही सल्ट सीट से भाजपा प्रत्याशी महेश जी ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया वही रानीखेत सीट से कांग्रेस प्रत्याशी करन मेहरा ने भी मंगलवार को अपने समर्थकों के साथ नामांकन पत्र दाखिल किया सोमेश्वर सीट से पीपुल्स पार्टी ऑफ इंडिया से दिनेश चंद्र निर्दलीय प्रत्याशी गोविंद लाल ने नामांकन पत्र दाखिल किया जबकि अल्मोड़ा विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी मनोज तिवारी ने नामांकन पत्र भरा।

गंगोत्री से भाजपा प्रत्याशी सुरेश समेत इन्होंने भरा पर्चा

उत्तरकाशी (विनीत): गंगोत्री विधानसभा सभा सीट से भाजपा प्रत्याशी सुरेश चौहान ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इसके अलावा गंगोत्री विधानसभा से यूकेडी के प्रत्याशी जसबीर असवाल ने नामांकन कराया है।

uttarakhand

भाजपा प्रत्याशी प्रदीप बत्रा ने किया जनसम्पर्क

रुड़की( दीप रमोला): रुड़की भाजपा प्रत्याशी प्रदीप बत्रा ने नामांकन कर दिया है और क्षेत्रीय जनता के बीच जाकर भाजपा के पक्ष में वोट करने की अपील कर रहे है बता दे कि इस बार प्रदीप बत्रा को भाजपा पार्टी ने हैट्रिक का चांस दिया है हालांकि भाजपा में दावेदारी करने वाले दो नेताओ। ने रुड़की से निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरने की बात कह दी है लेकिन देखना होगा इस बार जीत किसकी निश्चित होती है क्योंकि अभी रुड़की सीट पर बीएसपी और कांग्रेस ने अभी तक अपना प्रत्याशी घोषित नही किया है ।

devbhoomi