No Drugs नारे के साथ मलिन बस्तियों के बच्चों ने पहली बार सिनेमा घर में देखी ये मूवी

0
265

हरिद्वार (अरुण कश्यप): ‘नशा मुक्त हो भारत’ No Drugs नारे के साथ मलिन बस्तियों के दो दर्जन बच्चों ने पहली बार किसी सिनेमा घर में मूवी देखी है। शनिवार को हरिद्वार के बैरागी कैंप में झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले दो दर्जन बच्चों ने ट्रिपल आर मूवी देखी। इस संबंध में जानकारी देते हुए ड्रग्स इंस्पेक्टर अनीता भारती ने बताया कि अच्छी फिल्में समाज को नई दिशा देती हैं। आज की पीढ़ी नशे की गिरफ्त मेें आकर अपने साथ-साथ देश का भविष्य भी अन्धकारमय बनाने पर उतारू है।

moovie dekhi 2 moovie dekhi 1

ऐसे में हम सबकी जिम्मेदारी है कि इस भटकी हुई पीढ़ी को सही दिशा की ओर कैसे लेकर जाएं। इसी उद्देश्य के चलते हमारा यह छोटा सा प्रयास था ताकि बच्चे इस फिल्म को देखकर देशभक्ति की राह पर चलें। उन्होंने बताया कि बैरागी कैंप की झुग्गी बस्तियों में रहने वाले दर्जनों बच्चों ने कभी सिनेमा हाल में पिक्चर नहीं देखी थी। इन बच्चों ने मुझसे उस समय फिल्म दिखाने की मांग की थी जब मैं उनसे मिलने एक बार यहां संचालित किए जा रहे स्कूल मेें गई थी।

कई तरह के नशा माफिया छोटे बच्चों को अपने धंधे मेें धकेल देते हैं। जिससे वह ड्रग्स के नशे के आदि भी हो जाते हैं। हमारा प्रयास था कि बच्चे फिल्म देखकर देश भक्ति की राह पर चलने का प्रण लें। मेरा प्रयास रहेगा कि मैं हर महीने ऐसे बच्चों के लिए ऐसा ही कोई कार्यक्रम प्लान करूं।